Breaking News

जियो ट्रू 5जी से जुड़े उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिला मुख्यालय

• जियो ट्रू 5जी से जुड़े उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिला मुख्यालय
• मुकेश अंबानी ने फरवरी में प्रदेश की जनता से किया था वायदा
• 4 महीने से भी कम समय में कंपनी ने अपना वायदा पूरा कर दिखाया
• 525 शहरों में पहुंचा जियो का ट्रू 5जी नेटवर्क

लखनऊ/मेरठ। देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिला मुख्यालयों तक रिलायंस जियो की ट्रू 5जी सेवाएं पहुंच गई हैं। सभी जिला मुख्यालयों को 5जी नेटवर्क से कवर करने वाला रिलायंस जियो एकमात्र ऑपरेटर है। रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी ने इसी साल फरवरी में आयोजित यूपी-इन्वेस्टर समिट के दौरान, प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों और प्रमुख शहरों को 5जी नेटवर्क से जोड़ने का वायदा किया था। कंपनी ने घोषणा के चार महीने से भी कम समय में इसे हासिल कर दिखाया।

👉बेहद स्टाइलिश लुक में नजर आई मौनी रॉय, दिए ऐसे पोज

जियो ट्रू 5जी सर्विस अब उत्तर प्रदेश के 525 शहरों और कस्बों में उपलब्ध हैं। जिनमें लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, मथुरा, कानपुर, प्रयागराज, अलीगढ़, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, गोरखपुर, अयोध्या जैसे सभी प्रमुख शहर शामिल हैं। जियो ट्रू 5जी नेटवर्क इन शहरों के व्यापारिक केंद्रों और सभी महत्वपूर्ण इलाकों को कवर करता है।

जियो ट्रू 5जी से जुड़े उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिला मुख्यालय

बताते चलें कि देश में 5जी लॉन्च हुए अभी मात्र 8 माह ही हुए हैं, ऐसे में उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में 5जी कवरेज का पहुंचना, प्रदेश के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। रिलायंस जियो का दावा है कि कंपनी अपनी 5जी कवरेज बढ़ाने का काम बेहद तेजी से कर रही है और जल्द ही प्रदेश का हर हिस्सा 5जी कवरेज के दायरे में आ जाएगा। घरों और दफ्तरों में ग्राहकों को शानदार इनडोर कवरेज मिले इसके लिए कंपनी ने 3500 MHz और प्रीमियम 700 MHz बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम बैंड खरीदा है। रिलायंस जियो 700 MHz बैंड में स्पेक्ट्रम खरीदने वाली एकमात्र कंपनी है।

👉मोदी-योगी की तारीफ करना पड़ा भारी, गुस्साए ड्राइवर ने कार से कुचलकर कर दी युवक की हत्या

इस मौके पर जियो प्रवक्ता ने कहा, ”हमें बेहद खुशी है कि उत्तर प्रदेश का प्रत्येक जिला मुख्यालय, जियो के विश्व स्तरीय ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ गया है। जियो राज्य में उपयोगकर्ताओं की पहली पसंद बनकर उभरा है। जियो ट्रू 5जी उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए पर्यटन, विनिर्माण, एसएमई, ई-गवर्नेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, स्वचालन, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, गेमिंग और आईटी जैसे क्षेत्रों में विकास की असीम संभावनाएं लेकर आएगा। प्रदेश को डिजिटाइज़ करने के हमारे प्रयासों को निरंतर समर्थन देने के लिए हम उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन के आभारी हैं।“

जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए ग्राहकों को ‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत आमंत्रित किया गया है। प्रदेश के सभी 525 शहरों और कस्बों में आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ की स्पीड पर अनलिमिटेड 5जी डेटा मिल रहा है। कंपनी की योजना दिसंबर 2023 के अंत तक भारत के हर शहर और हर तालुका में जियो ट्रू 5G सेवाओं को लॉन्च करने की है।

About Samar Saleel

Check Also

साइबर ठगी पर नकेल, संदिग्ध खाते होंगे फ्रीज; आरबीआई निर्देशों में जल्द करेगा बदलाव

सरकार साइबर अपराधों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले संदिग्ध बैंक खातों को अस्थायी रूप ...