Breaking News

बेजान त्वचा के साथ ही फटे होंठों से परेशान हो गए हैं तो इन तीन फेसमास्क को जरुर आजमाएं

सर्दियों के खत्म होने का मौसम आ गया है और रूखी हवाएं चलने लगी हैं। ये हवाएं सबसे ज्यादा त्वचा को नुकसान करती हैं क्योंकि इनसे त्वचा और होठों में रूखापन आ जाता है। जो साधारण मॉइश्चराइजर से नहीं जाता है। ऐसे में आपकी त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है। अगर आप अपनी रूखी और बेजान त्वचा के साथ ही फटे होंठों से परेशान हो गए हैं तो इन तीन फेसमास्क को आजमाएं। फटे होंठों के साथ ही रूखी त्वचा से छुटकारा मिल जाएगा।

रूखी त्वचा के लिए सबसे आसान और फटाफट बनने वाला फेसमास्क है बनाना मास्क। इसके लिए आधे केले को छिलके सहित पीस लें। उसमें एक आधा चम्मच ग्लिसरीन डालें और साथ ही साथ दो-तीन बूंद टी-ट्री ऑयल। इसे अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं और फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। आप देखेंगी कि कितनी आसानी से आपके चेहरे में रौनक आ गई है।

चेहरे के काले धब्बों को हटाने के लिए टमाटर के जूस का इस्तेमाल करें। टमाटर के जूस को सीधे त्वचा पर लगाने से चेहरे पर रौनक आएगी। साथ ही इस जूस को चेहरे के साथ ही शरीर के अन्य हिस्सों पर भी लगाया जा सकता है।

सर्दियों के मौसम में होठों के आसपास की त्वचा रूखी और अजीब सी काली दिखने लगती है। जो देखने में बड़ी ही खराब लगती है। अगर आपको इस तरह की त्वचा की समस्या से छुटकारा पाना है तो आलू का पैक बड़े ही काम की चीज है। इसके लिए कच्चे आलू का रस निकालकर उसमें दो से तीन बूंद नींबू के रस की मिलाकर लगाने से होंठो के चारों ओर काली नजर आने वाली त्वचा से फायदा मिलेगा। साथ ही अगर आप होठों के फटने की परेशानी से घिरे रहते हैं तो नाभि में रात को सोने से पहले सरसों का तेल लगाने से फायदा मिलेगा।

About News Room lko

Check Also

ये हैं सबसे आसान योगासन, रोजाना 5 मिनट करने से मिलते हैं अनेकों स्वास्थ्य लाभ

21 जून 2024 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। दुनियाभर में इस दिन योग ...