Breaking News

छात्रों को भौतिक शिक्षा के साथ आध्यात्मिक शिक्षा भी दें विद्याल- डा जगदीश गांधी 

लखनऊ। विद्यालयों में भावी पीढ़ी को भौतिक शिक्षा के साथ-साथ आध्यात्मिक व नैतिक शिक्षा भी प्रदान की जानी चाहिए, तभी छात्रों का सर्वागीण विकास हो सकता है और तभी छात्र समाज का प्रकाश बन सकते हैं। यह विचार सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने आज सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोल्फ सिटी कैम्पस द्वारा सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में आयोजित ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ में अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये।

लखनऊ विश्वविद्यालय के 18 छात्रों का विप्रो में हुआ प्लेसमेंट

डा गांधी ने कहा कि भौतिक ज्ञान के साथ-साथ सामाजिक, नैतिक व आध्यात्मिक की शिक्षा ही छात्रों को ‘टोटल क्वालिटी पर्सन’ बना सकती है। यही छात्र आगे चलकर सामाजिक उत्थान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। इससे पहले, डा गांधी ने दीप प्रज्वलित कर ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ विधिवत् शुभारम्भ किया। सीएमएस प्रेसीडेन्ट व एमडी प्रो गीता गांधी किंगडन ने अपनी उपस्थिति से समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

डा जगदीश गांधी 

‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ में रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच विद्यालय के मेधावी छात्रों को मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

सीएमएस अलीगंज में भी खुला कैम्ब्रिज सेक्शन

समारोह का शुभारम्भ स्कूल प्रार्थना, सर्वधर्म प्रार्थना एवं विश्व एकता प्रार्थना से हुआ। इस अवसर पर छात्रों ने एरोबिक्स, कव्वाली, राइम्स, कोरियोग्राफी आदि विभिन्न शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर अभिभावकों का मंत्रमुग्ध कर दिया।

समारोह के अन्त में प्रधानाचार्या रीमा सेठी ने अभिभावकों को हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सीएमएस अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक तीनों प्रकार की शिक्षा देकर उन्हें टोटल क्वालिटी पर्सन बनाने के लिए संकल्पित है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...