Breaking News

पायलट दिवस : मुसीबत में फंसे लोगों को राहत पहुंचा रहे हैं एंबुलेंस कर्मी, एक दूसरे को केक खिलाकर दी बधाई

• सेवाओं के दौरान निष्ठा, मेहनत, ईमानदारी, बहादुरी और समर्पण के लिए सभी बधाई के पात्र हैं

• समस्त पायलटों ने मरीजों एवं मरीजों के साथ आये तीमारदारों को फल वितरण किए

औरैया। बिधूना के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 108 और 102 एंबुलेंस सेवा के स्टाफ ने आज शाम के समय पायलट दिवस (Pilot Day) धूमधाम के साथ मनाया। जिसमें 108 एवं 102 के जिला से आये एम्बुलेंस अधिकारियो ने समस्त एंबुलेंस के पायलटों एकत्रित करके केक कटवा कर एक-दूसरे का मुंह मीठा कराते हुए एंबुलेंस सेवाओं की सफलता और संघर्ष पर अपने विचार व्यक्त किये।

पायलट दिवस Pilot Day

औरैया जनपद में एंबुलेंस सेवा के जिला कार्यक्रम प्रबंधक अंकुश बाजपेई, जिला प्रभारी सत्येंद्र कुमार, बृजमोहन ने बताया कि ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विसेज के द्वारा 26 मई को राष्ट्रीय पायलट दिवस घोषित किया गया है।

👉समाज की शिक्षा जीवन की सच्चाइयों से अलग क्यों?

उन्होंने बताया कि एंबुलेंस कर्मी स्वास्थ्य सेवाओं में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करते हैं और अपनी एम्बुलेंस सेवाओं के दौरान निष्ठापूर्वक कार्य करने, मेहनत, ईमानदारी, बहादुरी और समर्पण के लिए सभी एम्बुलेंस कर्मी बधाई के पात्र हैं। ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विसेज में कार्यरत एम्बुलेंस पायलट समाज में एक बेहतरीन उदाहरण पेश कर रहे हैं।

पायलट दिवस Pilot Day

CHC बिधूना में समस्त एंबुलेंस के पायलटों को एकत्रित करके केक कटवा कर एंबुलेंस पायलटों का हौसला अफजाई किया। आज पायलट दिवस पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना में समस्त पायलटों ने मरीजों एवं मरीजों के साथ आये तीमारदारों को फल वितरण किए एवं एक दूसरे को केक खिलाकर पायलट दिवस की शुभकामनाएं दी, वही डॉक्टर बीपी शाक्य चिकित्सा अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विधूना ने एंबुलेंस के समस्त पायलटों को पायलट दिवस की शुभकामनाए दी है

जीवन को राहत पहुंचाना मानव सेवा का अवसर है

मुसीबत में फंसे लोगों के जीवन को राहत पहुंचाना मानव सेवा का एक महान अवसर है। जिसमें सभी एंबुलेंसों में तैनात पायलट व अन्य कर्मचारी एक सुरक्षित और स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण में अहम योगदान दे रहे हैं।

पायलट दिवस Pilot Day

आपातकालीन परिस्थितियों में सभी एम्बुलेंस कर्मचारियों ने हमेशा यह साबित किया है कि वह उत्तर प्रदेश की आम जनता की चिकित्सकीय सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर हैं। इस दौरान नर्स मेन्टर पदम सिंह, सीएचसी हेल्प डेस्क करिश्मा यादव, पायलट जगवेन्द् सिंह, राहुल, वसीम अहमद, मनीष कुमार, कुलदीप, रोहित, राहुल शिवम कुमार, अश्विनी यादव, भानु प्रताप सिंह, रामनारायण, धर्मेंद्र, प्रदीप कुमार, अनिल कुमार, अनुपम चतुर्वेदी आदि लोग मौके पर मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...