Breaking News

ईरान में हिजाब विवाद के बीच सरकार ने लगाया इन्टरनेट पर बैन तो एलन मस्क ने शुरू की ये नई सर्विस

रान में हिजाब पर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच स्थानीय सरकार ने देश में कई जगहों पर इंटरनेट सुविधा बंद कर दी है.पुलिस हिरासत में एक युवती की मौत के बाद एक बार फिर  ईरान में प्रदर्शनकारी सुरक्षाबलों से भिड़ गए।

अमेरिकी सरकार ने  गाइडलाइन जारी करते हुए इंटरनेट की सर्विस इरान के लोगों के लिए बढ़ाने के लिए कहा, जबकि दूसरी ओर अमेरिका ने ईरान पर न्यूक्लीयर प्रोग्राम पर बैन जारी रखने का निश्चय किया है.

यूएस अधिकारी ने कहा, ‘स्टारलिंक से हम समझते हैं वह जो उपलब्ध कराएंगे वह कमर्शियल होगा. यह एक हार्डवेयर होगा जो कि जनरल लायसेंस मे कवर नहीं होगा. इसलिए उन्हें इसके लिए एक ट्रेजरी के लिए लेटर लिखना पड़ सकता है.’डिफेंस डिपार्टमेंट ने कहा, ‘जनरल लायसेंस के तहत जो इस क्राइटेरिया को पूरा करेगा वह अपनी एक्टिविटीज जारी रख सकते हैं.’

महिलाएं इस्लामिक ड्रेस कोड के खिलाफ सड़कों पर उतर आई हैं।ओल्सो स्थित कुर्द अधिकार समूह हेंगाव ने दावा कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी शहर ओशनावियेह में रातभर हुई झड़पों के दौरान प्रदर्शनकारियों पर हथियार चलाए. इससे एक दिन पूर्व ईरान ह्यूमन राइट्स के निदेशक महमूद अमीरी ने कहा था कि पुलिस से झड़पों में 31 लोग मारे गए हैं।

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...