Breaking News

संयुक्त राष्ट्र में पकिस्तान ने फिर उठाया कश्मीर का मुद्दा तो भारत ने यूँ दिया मुँहतोड़ जवाब…

न्‍यूयार्क में चल रहे संयुक्‍त राष्‍ट्र के 77वें सत्र की महासभा में शनिवार को दिन बेहद खास हो गया है। खास इसलिए क्‍योंकि आज कुछ खास देश इस असेंबली को संबोधित करने वाले हैं। अमेरिका के न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को लताड़ लगाई है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत मिशन के प्रथम सचिव मिजिटो विनिटो ने UNGA में भारत के जवाब के अधिकार का प्रयोग करते हुए पाकिस्तान को घेरा।पाक पीएम शहबाज अमेरिका में 77वें संयुक्त राष्ट्र महासभा  सत्र को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हम भारत सहित अपने सभी पड़ोसी देश के साथ शांति चाहते हैं। इस बीच उन्होंने कश्मीर के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि, दक्षिण एशिया में स्थायी शांति और स्थिरता जम्मू-कश्मीर विवाद के न्याय और स्थायी समाधान पर निर्भर है।

शहबाज ने कहा कि. भारत को रचनात्मक जुड़ाव के लिए अनुकूल माहौल बनाने के लिए विश्वसनीय कदम उठाने चाहिए। हम पड़ोसी हैं और हमेशा के लिए रहेंगे चुनाव हमारा है कि हम शांति से रहें या एक-दूसरे से लड़ते रहें।

यूएनजीए के 77वें सत्र में इन तीनों के भाषणों पर अमेरिका की नजर लगी रहेगी। वियतनाम अमेरिका का सहयोगी भी है और बीते कुछ वर्षों में दोनों ही देश काफी करीब भी आए हैं। वियतनाम और चीन के बीच लंबे समय से कड़वाहट मौजूद है.

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...