Breaking News

अमिताभ बच्चन आये बड़ी बीमारियों की चपेट में,75% लिवर खराब…

आज सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। उन्होंने सिनेमा में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई और आज उनका जन्मदिन है। अमिताभ आज भी किसी फिट हीरो की तरह काम करते हुए नजर आते हैं, लेकिन इस बात से बहुत कम लोग वाकिफ हैं कि अमिताभ के लिवर का 75% हिस्सा खराब हो चुका है। जी हां, वहीं इस बात का खुलासा खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था। जी दरअसल अमिताभ बच्चन ने यह बयान एक इंटरव्यू के दौरान दिया था और उन्होंने उस दौरान कहा था कि- ‘मुझे यह कहते हुए बुरा नहीं लगता कि मैं ट्यूबरकोलोसिस (टीबी) और हेपेटाइटिस-बी से पीड़ित हूं। मेरे लिवर का 75 फीसदी हिस्सा खराब है और मैं 25 फीसदी लिवर के सहारे जी रहा हूं’।

इसी के साथ आगे बिग-बी ने अपनी बीमारी के बारे में बात करते हुए कहा- ‘टीबी जैसी बीमारियों का इलाज होना संभव है,लेकिन मुझे 8 साल तक नहीं पता था कि मैं टीबी से पीड़ित हूं। जो मेरे साथ हुआ, वो किसी के साथ ना हो। अगर आप जांच कराने के लिए तैयार नहीं है तो आपको कुछ भी पता नहीं चलेगा, ना ही इसका इलाज हो पाएगा’। आप सभी को बता दें, फिल्म की शूटिंग के दौरान बिग-बी के साथ हादसा भी हुआ था, ‘कुली’ फिल्म में एक सीन के दौरान बिग-बी को चोट लग गई थी।

वहीं 37 साल पहले सेट पर फाइट सीन के दौरान विलेन का घूंसा बिग बी के पेट में जोर से लगा और वो स्टील की एक मेज से जा टकराए और इस कारण से उनके पेट में गहरी चोट आई थी। कहा जाता है चोट बेहद गहरी थी और इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अमिताभ बच्चन की जिंदगी पर बन आई थी। आपको बता दें कि उस दौरान अमिताभ बच्चन की जान तो बच गई लेकिन इस हादसे के बाद लोग फिल्म के विलेन को असली विलेन कहने लगे।

About Samar Saleel

Check Also

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर सामने आया राजकुमार राव का बयान, बोले- आप मशहूर हैं इसलिए इसकी…

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘श्रीकांत-आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ ...