Breaking News

ज़िकित्ज़ा हेल्थ केयर लिमिटेड ने संभाला यूपी में एएलएस एम्बुलेंस का जिम्मा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लोगों की उनकी जरूरत की घड़ी में सेवा करने और मरीजों को एक अस्पताल से उच्च सुविधा वाले अस्पताल में स्थानांतरित करते समय निरंतर देखभाल प्रदान करने की प्रतिबद्धता के साथ, ज़िकित्ज़ा हेल्थकेयर लिमिटेड 17 अगस्त 2021 से राज्य में 250 एएलएस एम्बुलेंस का संचालन शुरू कर दिया है। कंपनी को प्रदेश में यह सेवा संचालित करने का टेंडर मिला है और वह अपनी अनुभवी और कुशल टीम के साथ इसका संचालन शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उत्तर प्रदेश में एएलएस एम्बुलेंस सेवा के शुभारंभ के अवसर पर, ज़िकित्ज़ा हेल्थकेयर लिमिटेड के सीईओ अमिताभ जयपुरिया ने कहा, “यह हमारे लिए एक सुनेहरा अवसर है। मैं राज्य सरकार और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं की उन्होने हमें उत्तर प्रदेश के लोगों की सेवा करने का अवसर प्रदान किया। ज़िकित्ज़ा अपने सभी लाभार्थियों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने और लोगों की जरूरत के समय में उनके साथ खड़े रहने के लिए प्रतिबद्ध है।”

प्रदेश में संचालित की जाने वाली सभी एएलएस एम्बुलेंस जीवन रक्षक उपकरण जैसे की वेंटीलेटर, डिफिब्रिलेटर, ऑक्सीजन सपोर्ट और अन्य जीवन रक्षक उपकरण और आपातकालीन दवाइयों से लैस होंगी। इन एएलएस एम्बुलेंस में मरीज़ को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल ले जाते समय निरंतर देखभाल देना बहुत आवश्यक होता है, जिसके लिए इन एम्बुलेंस में प्रशिक्षित ईएमटी की आवश्यकता होती है। सभी एएलएस एम्बुलेंस अनुभवी और कुशल ईएमटी और एम्बुलेंस पायलट की टीम द्वारा चलाई जाएंगी।

टेंडर और एम्बुलेंस सेवा के बारे में अपनी बात रखते हुए, दीपक खरबंदा प्रोजेक्ट हेड (उत्तर प्रदेश), ज़िकित्ज़ा हेल्थकेयर लिमिटेड ने कहा, “प्रदेश में एम्बुलेंस सेवा संचालित करने के लिए आवश्यक पूरा स्टाफ और जनशक्ति तैयार है। जिन डॉक्टरों को अपने मरीज़ों के लिए एएलएस एम्बुलेंस सेवा की आवश्यकता होगी, वे टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं और उसके बाद उन्हें एक रेफरल पर्ची या मेमो जारी करना होगी जिसके बाद रोगी को स्थानांतरित करने के लिए एम्बुलेंस भेजी जाएगी। हम अगले 5 वर्षों के लिए उत्तर प्रदेश के लोगों की सेवा के लिए पूरी तरह से तत्पर और तैयार हैं।”

About Samar Saleel

Check Also

मोटी कमाई के लिए इन शेयरों पर आज निवेशक लगा सकते हैं दांव, 17500 के नीचे पहुंचा निफ्टी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें शेयर बाजार (Stock Market) में इंट्राडे ट्रेडिंग के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *