Breaking News

अमेज़न के फाउंडर जेफ बेजोस अब नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

अमेज़न के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस अब ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति नहीं रहे. बिल गेट्स बेज़ोस से आगे निकल गए हैं. इस दौरान बेजोस को स्टॉक मूल्य में लगभग 7 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है. गुरुवार के कारोबार के बाद अमेजन के शेयरों में 7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई, जिससे बेजोस 103.9 अरब डॉलर के नीचे आ गए. वर्तमान में Microsoft के सह-संस्थापक बिल गेट्स 105.7 बिलियन डॉलर पर हैं.

बेजोस ने गेट्स के 24 साल के अधिपत्य को 2018 में ख़त्म किया था, जब वह 160 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के अबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे. फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेजन ने अपनी तीसरी तिमाही में शुद्ध आय में 26 फीसदी की गिरावट दर्ज की है, जो 2017 के बाद से इसका पहला लाभ है.

बाद के घंटों के कारोबार मे अमेज़ॅन लगभग 9 प्रतिशत गिरकर 1,624 डॉलर प्रति शेयर हो गया. गेट्स ने 1987 में 1.25 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ फोर्ब्स की पहली अरबपति सूची में पहली बार शुरुआत की.

रिपोर्ट के अनुसार ऐमज़ॉन के सार्वजनिक होने के एक साल बाद, 1998 में बेजोस पहली बार फोर्ब्स के सबसे अमीर 400 लोगों की सूची में शामिल हुए. बेजोस दंपति ने अप्रैल में अपने तलाक बाद अपनी संपत्ति में कमी दर्ज की थी, जिसे इतिहास में सबसे बड़ी तलाक मुआवजे के रूप में देखा गया था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पीएनबी रक्षक प्लस परिशिष्ट के माध्यम से पीएनबी ने भारतीय सेना के साथ साझेदारी को मजबूत किया

सशस्त्र बलों को अपना सुदृढ़ सहयोग प्रदान करने के लिए, देश के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र ...