Breaking News

आवारा पशुओं पर पशु प्रेमियों ने उठायी आवाज, कहा – आवारा कुत्तों के लिए स्वान केंद्र बनाना पूरी तरह से गलत

वाराणसी। आवारा गोवंश के गौशाला के तर्ज पर अब यूपी में आवारा कुत्तों के लिए केंद्र बनाने की बात हाल में ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है योगी के इस बयान के बाद अब पशु प्रेमियों ने इसके खिलाफ आवाज उठाना शुरू कर दिया है। वाराणसी में आवारा पशुओं पर काम करने वाली पशु प्रेमियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसको लेकर आवाज उठाई है।

आवारा पशुओं पर पशु प्रेमियों ने उठायी आवाज

पशु प्रेमी स्वाति बलानी, मल्लिका बनर्जी, रितु सूद,आभा सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सूर में कहा कि आवारा कुत्तों के लिए स्वांग केंद्र बनाना पूरी तरह से गलत है। बताते चलें कि इसके पहले भी इस तरह की पहल गुजरात के सूरत, राजस्थान के जोधपुर में हो चुकी है, लेकिन ये व्यवस्था पूरी तरह फेल रही। पशु प्रेमी स्वाति बलानी ने बताया कि कुत्तों के साथ इंसानों का पुराना सम्बन्ध है खास कर काशी में कुत्तों को यहां के कोतवाल काल भैरव की सवारी है ऐसे में सड़कों से कुत्तों को हटाए जाना पूरी तरह से गलत है।

मल्लिका बनर्जी ने बताया कि वाराणसी के गौशाला केंद्रों में अभी गोवंश को ठीक तरीके से देखभाल भी नहीं हो पा रही है ऐसे में कुत्तों के लिए अलग केंद्र बनाकर सरकार उनकी देखरेख कैसे कर पाएगी और गायों की तरह ज्यादा संख्या में कुत्ते एक साथ भी नहीं रह सकते ऐसे में हमारी मांग है कि सरकार को इन आवारा कुत्तों के टीकाकरण के बाद सड़कों पर ही छोड़ देना चाहिए।

रिपोर्ट- जमील अख्तर 

About reporter

Check Also

उप मुख्यमंत्री ने जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को चेक, टूलकिट एवं प्रमाण पत्र किया वितरित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उप मुख्यमंत्री ने महापुरूषों की मूर्ति पर किया ...