हाईस्कूल में आस्था ने प्रदेश में सातवां स्थान हासिल कर बढ़ाया जिले का मान

डलमऊ/रायबरेली।उत्तर प्रदेश हाई स्कूल परीक्षा में डलमऊ कस्बे के आदर्श नगर की रहने वाली कुमारी आस्था श्रीवास्तव ने प्रदेश में सातवां स्थान हासिल करके अपने परिवार के साथ क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया है। न्यू आदर्श शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज मुराई बाग में शिक्षा ग्रहण करते हुए हाईस्कूल यूपी बोर्ड में प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त करने वाली कुमारी आस्था श्रीवास्तव के पिता प्रभाकर श्रीवास्तव जो एक प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के रूप में कार्यरत हैं और माता दीपशिखा श्रीवास्तव ग्रहणी है। छोटा भाई अथर्व श्रीवास्तव कक्षा 9 का छात्र है।

आस्था श्रीवास्तव ने बताया कि अपनी स्वर्गीय दादी सावित्री श्रीवास्तव का सपना था की उनकी पोती अच्छी शिक्षा ग्रहण करते हुए डॉक्टर बने जिनके सपने को साकार करने के लिए रात दिन मेहनत करते हुए कुमारी आस्था श्रीवास्तव ने यूपी बोर्ड में प्रदेश स्तर पर सातवां स्थान प्राप्त करते हुए डॉक्टर बनने का सपना संजोए हुए हैं। आस्था श्रीवास्तव ने कहा इस कामयाबी का श्रेय उनके पिता प्रभाकर श्रीवास्तव माता दीपशिखा श्रीवास्तव के साथ विद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश यादव और समस्त विद्यालय परिवार को है आस्था श्रीवास्तव ने हाई स्कूल परीक्षा 2020 में 566 अंक पाकर प्रदेश में सातवें स्थान प्राप्त किया।

प्रदेश स्तर पर एक ऐतिहासिक कामयाबी हासिल करने वाली आस्था श्रीवास्तव और उनके परिवार को बधाई देने के लिए क्षेत्रीय लोगों का तांता लगा रहा। न्यू आदर्श शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राकेश यादव, उप प्रधानाचार्य राम शंकर यादव के साथ अन्य शिक्षकों ने आस्था श्रीवास्तव के घर पहुंच कर उन्हें इस कामयाबी की बधाई देते हुए मुंह मीठा कराया ।

Loading...

वहीं न्यू आदर्श शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज की छात्रा शिल्पा गुप्ता ने 559 अंक पाकर जिले में पांचवा स्थान प्राप्त करते हुए अपने परिवार क्षेत्र और विद्यालय का नाम रोशन कर दिया। शिल्पा गुप्ता ने बताया की भविष्य में हम डॉक्टर बनकर अपने परिवार और क्षेत्र का नाम रोशन करते हुए अपने क्षेत्र समाज और देश की सेवा करना चाहती हैं। शिल्पा गुप्ता ने इस कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता और विद्यालय परिवार को देती हैं।

न्यू आदर्श शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज की छात्रा कुमारी श्रेया आनंद निवासी सुरसना डलमऊ ने इंटरमीडिएट में 430 अंक पाकर जिले में पांचवें स्थान पर कब्जा जमाते हुए अपने क्षेत्र समाज और विद्यालय का नाम रोशन किया है। छात्रा कुमारी श्रेया आनंद ने बताया कि भविष्य में वह इंजीनियर बन कर देश की सेवा करना चाहती हैं। छात्रा श्रेया आनंद इस कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता और गुरुजनों को दीया।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या: ध्वजारोहण के बाद रखी गई धन्नीपुर मस्जिद की आधारशीला, जल्द शुरू होगा निर्माण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अयोध्या में बन रहे राम मंदिर से लगभग ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *