Breaking News

अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या, प्रदेश में धारा 144 लागू

प्रयागराज। माफिया अतीक (Atiq Ahmed) अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के समय अतीक और अशरफ पुलिस की कस्टडी में थे।

घटना से जुड़ा वीडियो 👇

पुलिस टीम माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को लेकर आज कई जगहों पर छापेमारी की थी। पुलिस टीम ने शहर के चकिया, कसारी मसारी और पीपल गांव इलाके में छापेमारी की थी। तभी प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के अज्ञात हमलावरों ने दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के समय दोनों भाई पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे कि तभी उनपर हमला हो गया। हमलावरों के नाम लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य बताए जा रहे हैं। हमलावरों ने भरी पुलिस कस्टडी के बीच दोनों को गोली मारकर अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने तीनो हमलावरों को मौके से पकड़ लिया हैं।

अतीक और अशरफ की हत्या

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के पास दोनों को 10 से अधिक गोली मारी गई है। अतीक और अशरफ को मेडिकल के लिए ले जाया गया था, लेकिन डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

👉मुख्य सचिव के गांव को हर घर जल कर पूर्वांचल में जल जीवन मिशन की क्रांति का संदेश

देर रात DGP आरके विश्वकर्मा, स्पेशल DG क़ानून व्यवस्था प्रशांत कुमार, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद के प्रयागराज पहुंचने की संभावना है। फिलहाल मौके की गंभीरता  को समझते हुए प्रयागराज समेत प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर विशेष विमान से प्रमुख सचिव गृह एवं डीजीपी प्रयागराज जाएंगे।

अतीक की सुरक्षा में लगे 17 पुलिसकर्मी सस्पेंड 

सूत्रों की माने तो अतीक की सुरक्षा में तैनात 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई  थी। साथ ही प्रयागराज में इंटरनेट सेवा बंद करने का निर्णय लिया गया है।

उच्च स्तरीय जांच के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना का संज्ञान लेते हुए पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने तीन सदस्य जुडिशल कमिशन (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के निर्देश भी दिए हैं। प्रयागराज की घटना के बाद प्रशासन अलर्ट है। सपा, कांग्रेस, बसपा मुख्यालय के आसपास सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिए गए हैं। साथ ही असद एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले नेताओं को नजरबंद कर लिया गया है।

“उप्र में अपराध की पराकाष्ठा हो गयी है और अपराधियों के हौसले बुलंद है। जब पुलिस के सुरक्षा घेरे के बीच सरेआम गोलीबारी करके किसीकी हत्या की जा सकती है तो आम जनता की सुरक्षा का क्या। इससे जनता के बीच भय का वातावरण बन रहा है, ऐसा लगता है कुछ लोग जानबूझकर ऐसा वातावरण बना रहे हैं।”-अखिलेश यादव 

👉प्रियंका के बाद अध्ययन सुमन ने किया ‘खतरों के खिलाड़ी 13’ को रिजेक्ट, बताया ये कारण

गौरतलब हो कि दो दिन पहले ही बेटे असद की एक एनकाउंटर में मौत हो गई थी। असद, अतीक अहमद के पांच बेटों में तीसरे नंबर का बेटा था और उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही फरार था। अतीक का सबसे बड़ा बेटा उमर लखनऊ जेल में निरुद्ध है, जबकि उमर से छोटा अली नैनी सेंट्रल जेल में निरुद्ध है। वहीं चौथे नंबर का बेटा अहजम और सबसे छोटा बेटा अबान प्रयागराज के बाल सुधार गृह में हैं।

https://twitter.com/swatantrabjp/status/1647288833258708993?t=0a0g7JuRIYCzGqwW4ebpFA&s=19

“जब जुल्म की इंतहा होती है तो कुछ फैसले आसमान से होते हैं…सरकार ने इस बात की हर तरह से कोशिश की कि कानून व्यवस्था को बनाए रखें। योगी सरकार ने अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का नारा दिया था, सरकार उसपर कायम हैं।”-सुरेश खन्ना

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...