बोली के अभाव में चीनी मिल की नीलामी स्थगित

चौरी चौरा/गोरखपुर. सरैया चीनी मिल पर गन्ना किसानों के बकाये करीब 66,73, 56000 करोड़ रूपये भुगतान के लिए शुक्रवार को नीलामी के लिए बोली लगनी थी,जो बोली लगाने वालों की अनुपस्थिति में स्थगित कर दी गयी।

ज्ञातव्य हो कि चीनी मिल की 35 गाटों में स्थित 21,537 हेक्टेयर भूमि की नीलामी तीसरी बार 19 मई शुक्रवार को होनी थी। जिसके लिए तहसील प्रशासन ने सुबह 10 बजे से दिन के 2 बजे के बीच बोली लगाने की व्यवस्था कर रखी थी,लेकिन नीलामी स्थल पर एक भी बोली लगाने वाला नही पहुंचा। जिसके चलते तहसीलदार चौरी चौरा विजय नारायण सिंह को नीलामी की प्रक्रिया स्थगित करनी पड़ी। उन्होंने कहा नीलामी की अगली तिथि बाद में घोषित की जायेगी।

बतादें कि गन्ना किसानों के बकाये गन्ना मूल्य भुगतान के लिए गन्ना आयुक्त उत्तर प्रदेश लखनऊ के आदेश पर सरैया चीनी मिल सम्पत्ति की यह नीलामी दिनांक 17 अप्रैल  को होनी थी। लेकिन चंद्रशेखर जयंती होने के कारण उस दिन भूमि नीलामी की प्रक्रिया स्थगित कर दी गयी और पुनः दुसरे दिन 18अप्रैल को तहसीलदार कार्यालय में नीलामी प्रक्रिया शुरू कराई गई। लेकिन किसी भी बोलीदाता द्वारा बोली न लगाएं जाने के कारण नीलामी की प्रक्रिया स्थगित कर दी गयी। शुक्रवार को तीसरी बार पुनः इसकी नीलामी होनी थी, लेकिन नीलामी प्रक्रिया में किसी के भाग न लेने के कारण तहसील प्रशासन को पुनः नीलामी स्थगित करनी पड़ी।
इससे पहले सरैया चिनी मिल सम्पत्ति की 6 एकड़ भूमि की नीलामी पूर्व में हो चुकी है।जो न्यायालय के आदेश पर रुकी हुई थी। लेकिन पिछले माह न्यायालय द्वारा मिल मालिकों की याचिका खारिज कर दिए जाने के कारण नीलामी प्रक्रिया की सब बाधाएं समाप्त हो गयी हैं।

Loading...

रिपोर्ट: रंजीत जयसवाल

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

कानपुर के अस्पताल में चेकिंग

कानपुर ब्रेकिंग। कमिश्नर सुभाष महादेव बोबडे पहुंचे कांशीराम अस्पताल। कांशीराम अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *