Breaking News

औरैया: चुनावी रंजिश में पूर्व फौजी की हत्या, एसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी के दिए निर्देश

औरैया। जिले के बेला क्षेत्र में चुनावी रंजिश के चलते नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत सदस्य पूर्व फौजी की हत्या कर दी है। पूर्व प्रधान समेत पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

पुलिस क्षेत्राधिकारी बिधूना मुकेश प्रताप सिंह ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि गांव महू निवासी पूर्व फौजी मनोज सिंह (52) पुत्र अतबल सिंह ने अपनी पंचायत में वार्ड नंबर छह से सदस्य पद का चुनाव लड़ा था और वह जीत भी गये थे। बीती रात्रि करीब नौ बजे कुछ लोगों ने उन्हें फोन कर गांव के पास स्थित मंदिर के पास बुलाया और धारदार हथियार से बार कर हत्या कर दी।

मृतक के भाई आमोद सिंह ने थाने में दी तहरीर में आरोप लगाया कि चुनाव दौरान गांव के ही कुछ लोग उनके भाई मनोज सिंह पर चुनाव न लड़ने का दबाव बना रहे थे जिन्होंने 26 अप्रैल को फोन पर खून की होली खेलने की धमकी भी दी थी। जिस पर 27 अप्रैल को पूर्व प्रधान सुमित सिंह, रणदीप सिंह, राजेश सिंह, गुरु दयाल द्विवेदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

बताया कि बीती रात्रि करीब नौ बजे वह मंदिर के पास से घर आ रहे थे जहां पर उन्होंने पूर्व प्रधान सुमित सिंह, अम्ब्रीश सिंह, गुरूदयाल द्विवेदी, राजेश सिंह व अंजू तिवारी जो भाई के खिलाफ चुनाव लड़ा था को खड़ा देखा था, आगे आने पर मुझे भाई मनोज सिंह मिले मैंने पूछा कहां जा रहे तो बताया कि उपरोक्त ने मांफी मांगने के लिए बुलाया है जिस पर मैं घर चला आया रात्रि 11 बजे तक भाई के घर वापस न आने पर जब फोन किया तो बंद था उसके बाद आज सुबह पता चला कि भाई मनोज का लहूलुहान शव मंदिर के पास पड़ा है। मौके पर जाकर देखा तो पता चला कि उपरोक्त ने चुनावी रंजिश में मेरे भाई की हत्या कर दी है।

सेवानिवृत्त सैनिक की हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने घटना के शीघ्र अनावरण व आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिए हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचीं पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और मृतक रिटायर्ड सैनिक के परिजनों घटना के संबंध में जानकारी ली। जिसके बाद क्षेत्राधिकारी बिधूना मुकेश प्रताप सिंह व थाना प्रभारी पप्पू सिंह को तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर घटना के शीघ्र अनावरण व अभियुक्तों की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Aditya Jaiswal

Check Also

देश की जनता इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों पर विश्वास जता रही है- लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने एक चुनावी जनसभा में कहा है ...