Breaking News

औरैया: अग्निकांड में सात मवेशियों की मौत, किशोर घायल

औरैया। जिले के बिधूना क्षेत्र में आज दिन में गांव से बाहर बने फूस के बंगलों में आग लगने से सात मवेशियों की मौत गयी, जबकि दो मवेशी समेत आग बुझाते समय लपटों की चपेट में आकर एक किशोर घायल हो गया। वहीं उसमें रखा अनाज, लहसुन, भूसा, साइकिल समेत गृहस्थी का अन्य सामान जलकर राख हो गया है।

आधिकारिक सूत्रों से मंगलवार को मिली जानकारी के अनुसार बिधूना की चौकी रूरूगंज क्षेत्र के उड़ेलापुर गांव के बाहर फूस के छप्पर से बनाए गए चार बंगलों में आज दिन में करीब 11 बजे अचानक आग की लपटें निकलने लगी। जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे हरिशंकर दुबे के बंगले में बंधी हुई दो भैंस, चार बकरी, एक गाय जलकर मर गई। वही एक भैंस गम्भीरावस्था में घायल है, इस दौरान बंगले में रखी एक साइकिल, 6 कुंतल गेहूं, भूसा व गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। आग ने पास में ही रखे रवीन्द्र दुबे के छप्परों से रखे दो बंगलों को भी अपने चपेट में ले लिया जिससे उनमें बंधी एक गाय जलकर घायल हो गयी व उसमें रखा गेंहू, लहसुन और नकदी समेत गृहस्थी का सभी सामान जल गया। इसी दौरान आग बुझाते समय आग की चपेट में आकर गांव निवासी 13 वर्षीय किशोर अंकुर भी झुलस कर घायल हो गया है।

ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना मुख्यमंत्री हेल्पलाइन व पुलिस की दी जिसके बाद पहुंचीं रुरुगंज पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सबमर्सिबल से आग को काबू में किया। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा दमकल को भी फोन किया गया लेकिन घटना के काफी देर बाद पहुंचीं दमकल को गांव के बाहर से बापस लौटा दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने तहसील के सभी अधिकारियों को जानकारी दी लेकिन चार घण्टे बाद भी किसी के न पहुचने से ग्रामीणों में रोष ब्याप्त हो गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद जिलाधिकारी द्वारा तत्काल घटनास्थल पर कर्मचारियों को भेजे जाने का आश्वासन दिया गया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

भाजपा सरकार की कुरीतियां प्रदेशवासियों को पड़ रहीं भारी: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *