Breaking News

औरैया: स्वच्छता जागरूकता के लिए भोजन के साथ बांटी झाड़ू

औरैया। जनपद में पिछले एक वर्ष से जरूरतमंदों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध करा रही समाजसेवी संस्था “संवेदना ग्रुप प्रसादम” द्वारा शनिवार को जरूरतमंदों को भोजन के साथ साथ स्वच्छता जागरूकता के तहत सभी को एक-एक झाड़ू भी वितरित की गई।

संवेदना ग्रुप के संस्थापक सक्षम सेंगर ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संवेदना ग्रुप पिछले एक वर्ष से जरूरतमंदों को कार्यालय पर नित्य निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने के साथ दिव्यांग व अशक्तजनों को उनके निवास स्थान तक भोजन पहुंचाने का कार्य कर रहा है।

उन्होंने बताया कि ग्रुप के सदस्यों के सहयोग से प्रतिदिन अलग-अलग मेन्यू के हिसाब से पनीर, मट्ठे के आलू, अन्नकूट की सब्जी, राजमा, छोले, गुजराती कढ़ी, सिंधी कढ़ी, रायता मौसमी सब्जियां, भिन्न- भिन्न दालें, चावल, रोटी, पूड़ी, फल व मिष्ठान आदि वितरित किया जाता है साथ ही कुछ अंतराल पर दैनिक उपयोग की वस्तुएं जैसे घड़े, हाथ के पंखे, पानी की बोतल, कपड़े, नाश्ता, झाड़ू, साबुन और भी बहुत सी वस्तुएं प्रदान की जाती हैं।

Loading...

उन्होंने बताया की अन्नपूर्णा मैया की कृपा एवं सभी सदस्यों के सहयोग से यह सेवा निरंतर जारी है। जिसके क्रम में आज एक सैकड़ा से अधिक जरूरतमंदों को भोजन के साथ झाड़ू वितरित की गयी ताकि जहां पर वह लोग रहते हैं, वहां और आसपास साफ सफाई कर सकें। ग्रुप के सदस्य अनुपम पोरवाल व संजीव पोरवाल ने कहा कि जीवन में स्वच्छता का विशेष महत्व है, जिसकी जागरूकता को लेकर आज झाड़ू वितरण किये गये हैं, इसमें उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के शाखा प्रबंधक एसपी सिंह द्वारा विशेष सहयोग प्रदान किया गया। इस अवसर पर ग्रुप के सदस्य उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

स्मार्ट सिटी की राह में जलभराव

कुछ दिन पहले गोमतीनगर जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष डॉ. बी.एन. सिंह, महासचिव डॉ. राघवेंद्र शुक्ला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *