Breaking News

औरैया : नदी में डूबने की वजह से हुयी थी किशोर की मौत

औरैया। जनपद के बिधूना में 23 अगस्त को पुरहा नदी में मिले किशोर के शव की घटना की खुलासा करते हुए अपर पुलिस ने बताया कि किशोर की मौत नदी में डूबने की वजह से हुयी थी।

अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 18 अगस्त को मृतक किशोर अजय कुमार अपने छह अन्य साथियों विवेक उर्फ छोटू, अमित कुमार, अंषू उर्फ आशीष, विशाल उर्फ संजू कुमार, सुमित व रूपेन्द्र के साथ दो मोटर साइकिलों पर सवार होकर दिन में करीब 2ः30 बजे पुरहा नदी (अड्डी) में ग्राम चपोरा के पास नहाने गये थे। नहाते समय अजय नदी में पैर फिसलने से तेज बहाव व गहराई के कारण डूब गया, कुछ समय तक अजय को ढूंढने के बाद उसके साथी भाग कर अपने घरों में आ गये और भयवश किसी को अजय के नदी में डूबने की बात नहीं बतायी।

बल्कि अगले दिन अमित कुमार के कहने पर सुमित व विवेक उर्फ छोटू द्वारा राजकीय डिग्री कालेज की बाउंड्रीवाल के पास छोटू द्वारा सुमित के हांथ पैर रस्सी से बांधकर पुनः अपहरण की झूठी अफवाह फैलायी गयी।

Loading...

उन्होंने बताया कि अजय के 18 अगस्त को शाम तक घर न पहुंचने पर पिता पातीराम ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था और पांच दिनों तक उसके न मिलने पर शरद ठाकुर रूपपुर कटरा, पूजा सेंगर, अभिषेक सेंगर, राहुज कुमार व संदीप कुमार सभी निवासी अम्बेडकर नगर बिधूना पर अपहरण का कथित आरोप लगा नामित किया था। उन्होंने बताया कि 23 अगस्त को पुरहा नदी की झाड़ियों में फंसा अजय का शव मिलने के बाद परिजनों ने उपरोक्त पर अपहरण कर हत्या का आरोप लगाया था जिस पर रिपोर्ट को अपहरण कर हत्या किये जाने के मामले में तरमीम कर दिया गया था।

मामले की जांच कर रहे क्षेत्राधिकारी बिधूना मुकेश प्रताप सिंह ने जब अजय की लोकेशन ट्रैस की तो आरोपियों की लोकेशन काफी दूर और उसके साथी युवकों की लोकेशन पास में मिली, जिस पर उनके द्वारा सभी छह बच्चों को बुलाकर पूछतांछ की गयी, तो उन्होंने पूरे घटनाक्रम सच्चाई बतायी। उन्होंने बताया कि अजय कुमार की मौत पुरहा नदी में डूबने से हुई है, इस सम्बन्ध में मृतक किशोर के परिजनों को थाने में बुलाकर अवगत करा दिया गया है। कथित अभियुक्तों का घटना से कोई संबंध नहीं है। इस मौके पर क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष विनोद कुमार शुक्ला मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की जिला कार्यकारिणी का हुआ गठन, ओमप्रकाश मिश्र बने जिलाध्यक्ष

रायबरेली। बुधवार को राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की आवश्यक बैठक लखनऊ मंडल अध्यक्ष व जिला संयोजक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *