Breaking News

WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से हराया, फटाफट पढ़े पूरी खबर

स्ट्रेलिया ने भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 209 रनों से हरा दिया है। पैट कमिंस के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व टेस्ट चैंपियन जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है।

दिल्ली के रैन बसेरा में धर्मांतरण का खेल उजागर, पुलिस ने मोहम्मद कलीम नाम के एक युवक को किया गिरफ्तार

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ओवल में पिच पर घास थी और ओवरकास्ट कंडीशन की वजह से भारत ने चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया, जबकि आर अश्विन को मौका नहीं दिया।

WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से हराया

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को ऑलआउट करने में भारत के गेंदबाजों को करीब पांच सेशन लगे, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी और 296 के स्कोर पर ही पूरी टीम सिमट गई। भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया।

इससे पहले भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल के पहले संस्करण में न्यूजीलैंड से 8 विकेट से हारा था। लगातार दूसरी बार भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचकर खिताब से चूक गया है, जबकि 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए फाइनल के चौथे दिन 444 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन भारत को अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद अनुभवी बल्लेबाजों द्वारा गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट होने के कारण खिताबी मुकाबला गंवाना पड़ा। भारतीय टीम दूसरी पारी में 63.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 234 रन ही बना सकी।

About News Room lko

Check Also

दो-दिवसीय डा जगदीश गांधी मेमोरियल मूट कोर्ट कान्क्लेव का भव्य समापन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय डा जगदीश ...