Breaking News

Personal Loan लेते समय इन गलतियों से बचे अथवा आपको भी देना होगा हाई रेट ऑफ इंटरेस्ट 

जीवन में कभी-कभी ऐसा समय भी आता है जब हमें पैसों की अचानक जरूरत पड़ जाती है. ऐसे में कई बार हमें लोन लेने  की जरूरत पड़ जाती है. पैसे की इस जरूरत को पर्सनल लोन  से पूरा कर सकते हैं.

हम आपको कुछ गलतियों के बारे में बताते हैं जिससे आपके समय की बचत तो होगी ही और बाद में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. वह गलतियां हैं-

आपको बता दें कि कई बार लोन लेने की जल्दी में लोग अच्छी तरह से रेट ऑफ इंटरेस्ट  का ध्यान नहीं रखते हैं. इस कारण उन्हें बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लोन लेने से पहले आप कम से कम तीन से चार बैंक ऑप्शन्स जरूर तलाशें और इसके बाद ही लोन लें.

अगर आपकी क्रेडिट हिस्ट्री खराब है तो इससे यह समझा जाता है कि उस व्यक्ति को पैसे की ज्यादा जरूरत है. इससे आपके सिबिल पर बुरा प्रभाव पड़ता है. इसलिए लोन लेने से पहले अपनी क्रेडिट हिस्ट्री को अच्छी तरह से जांच लें. कोशिश करें कि कोई भी लोन लें तो उसे सही समय पर जरूर चुकाएं. इससे आपको बाद में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

आपको बता दें कि लोन लेने से पहले आप अपनी EMI की ठीक से जांच जरूर करें. इसके लिए आप EMI कैलकुलेटर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको यह हिसाब लग पाएगा कि आपको हर महीने लोन में कितने रुपये का भुगतान करना होगा.

 

About News Room lko

Check Also

CBDT प्रमुख ने आयकर अधिकारियों को लिखा खत, पदभार संभाल की ये अपील

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के नवनियुक्त चेयरमैन रवि अग्रवाल ने आयकर विभाग के अधिकारियों ...