Breaking News

आजमगढ़: जहरीली शराब मामले में आठ पुलिसकर्मी निलंबित

आजमगढ़। जिले में जहरीली शराब पीने से हुई कई लोगों की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने अब तक आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार अम्बेडकरनगर और आजमगढ़ के सीमावर्ती ग्रामीण इलाकों में शराब का अवैध कारोबार फल-फूल रहा था और इसकी एवज में पुलिस के एक सिपाही को मोटी रकम मिलती थी।

जहरीली शराब से हुई लोगों की मौत की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह अब तक पवई के थानाध्यक्ष समेत आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर चुके है। इतना ही नहीं इस में एक पुलिसकर्मी जो इस धंधे को मिलकर अंजाम दे रहा था उसे गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है हालांकि इस मामले में दोनों जिलों से शराब के अवैध कारोबार से जुड़े चार अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है और उनकी निशानदेही पर भारी मात्रा में अवैध शराब व शराब बनाने के सामान बरामद किए गए है।

इस बीच आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि शराब कांड से जुड़े मामले की जांच चल रही थी कि पुलिस ने छापेमारी कर आजमगढ़ के पवई क्षेत्र के ग्राम मित्तूपुर के मुख्य शराब कारोबारी शशि प्रकाश साहू व राजेश अग्रहरी के अलावा अंबेडकर नगर जिले के थाना जलालपुर के ग्राम इमलीपुर पेटिया निवासी दुर्ग विजय सिंह को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने पूरे मामले का खुलासा कर दिया। इस मामले में पुलिस चौकी के निलंबित सिपाही अविनाश प्रसाद की संलिप्तता अवैध शराब के कारोबार में पाई गई। इस खुलासे के बाद निलंबित सिपाही को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए इन अवैध शराब कारोबारियों के पास से पुलिस ने विभिन्न ब्रांडों के रैपर लगी खाली शीशियां, 850 से अधिक शीशियों के ढक्कन तथा जहरीली शराब बरामद की गई। इस मामले में पहले भी एक आरोपी अभियुक्त मोतीलाल को भी गिरफ्तार किया जा चुका है । पुलिस ने उसे भी रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की योजना बनाई है ताकि इस पूरे गिरोह और इस कारोबार का खुलासा हो सके।

गौरतलब है पिछले दिनों जहरीली शराब से दोनों जिलों में 12 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में आजमगढ़ के जिला अधिकारी राजेश कुमार ने भी आबकारी निरीक्षक व एक हेड कांस्टेबल को दो दिन पहले ही निलंबित कर दिया था। प्रशासन की इस कार्यवाई से पूरे महकमे में हड़कंप मचा है। आजमगढ़ जिले के पवई थाना क्षेत्र में जहरीली शराब कांड में लापरवाही मिलने पर थानाध्यक्ष अयोध्या तिवारी, मित्तूपुर चौकी प्रभारी अरुण कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी राजकिशोर यादव,व आरक्षी अविनाश प्रसाद को निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा दीदारगंज थाना क्षेत्र में हल्का प्रभारी व एक कांस्टेबल को भी निलंबित किया गया। वहीं एक अन्य स्थान पर अवैध शराब की बिक्री के मामले आजमगढ़ जिले के बलरामपुर पुलिस चौकी प्रभारी व एक कांस्टेबल को निलंबित किया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...