Breaking News

पिछड़े, अनुसूचित व अल्पसंख्यक अपने वोट की कीमत पहचानें : बाबू सिंह कुशवाहा

औरैया। जिले के कस्बा बिधूना में आयोजित पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित एवं अल्पसंख्यक भाईचारा सम्मेलन में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि लोकतन्त्र में राजा आपके वोट से बनता है इसलिए अपने वोट की कीमत पहचानिए। हमारा मूल मंत्र “जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी” है।

बिधूना में तहसील भवन के पीछे आयोजित सम्मेलन में कुशवाहा ने कार्यकर्ताओं को वोट के महत्व को समझाया और कहा कि लोकतंत्र में राजा सब कुछ करता है और राजा आपके वोट से बनता है इसलिए अपने वोट की कीमत पहचानिए। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य बिना किसी भेद भाव के जनसंख्या प्रतिशत के आधार पर सभी क्षेत्रों में सभी जाति वर्ग को भागीदारी दिलाना हमारा लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि नये कृषि कानून इस देश के अधिसंख्य समाज को गुलाम बनाने वाले है, किसानों की जमीन उनसे छीन जाएगी। मालिकाना हक भले ही रहें किन्तु काश्तकारी करने का हक नहीं रहेगा, इससे बेरोजगारी और भुखमरी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी सत्ता में आती है तो काले कृषि कानूनों को लागू नहीं होने देगें।

कुशवाहा ने कहा कि हम चाहते है कि देश के सभी बच्चों को एक कक्षा वर्ग में एक ही तरह का पाठ्यक्रम पढाया जाय जिससे गरीबों के बच्चे भी ऊचें पदो के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रतिभागी बन सकें और सफल हो सकें। सम्मेलन को भारतीय वंचित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम करन कश्यप, राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती सुषमा मौर्य, राष्ट्रीय सचिव व आगरा मण्डल प्रभारी संजीव शाक्य, इरफान इरशाद, राजेन्द्र पाल, सत्यप्रकाश राजपूत, रविन्द्र ओमरे, व वीरेन्द्र प्रजापति ने भी सम्बोधित किया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...