Breaking News

देर रात तक जागने की गलत आदतें हमारी आँखों के लिये हो सकती है हानिकारक

जिस तरह से हमारे लिए हमारे जीवन में काम का तनाव बढ़ता ही जा रहा है । हम सारा सारा दिन कोई न कोई काम करते ही रहते हैं । इसके साथ ही घर परिवार की चिंता तो कभी हमारी फ्री होते ही मोबाइल और लेप्टोप में घुज जाने की आदत । इसके साथ ही देर रात तक जंगने की गलत आदतें हमारी आँखऑन को सबसे ज्यादा तहक देती है ।

हमारी आंखे जब थक जाती है तो आँखों से ज्यादा उसके आस पास की स्किन पर इसका असर नजर आने लगता है जो की हमको समय से पहले ही बूढ़ा बना देता है । ऐसे में आज हम आपके लिए आपके घर में ही मौजूद कुछ बहुत ही सस्ते और सामान्य से सामानों से इस परेशानी को दूर करने का तरीका बताने जा रहे हैं । आइये जानते है इस बारे मे ।

संतरे के छिलको को सुखाकर पीस लें। ध्यान रखें कि इन छिलकों को सूरज की रोशनी में सुखाएं, सीधी धूप में नहीं। नहीं तो इन छिलकों के पोषक तत्व खत्म हो जाते हैं। इस पाउडर में थोड़ी-सी मात्रा में गुलाब जल मिलाकर लगाने से आंखों के नीचे के काले घेरे खत्म हो जाएंगे।

ठंडे टी-बैग्स के इस्तेमाल से भी डार्क सर्कल जल्दी समाप्त हो जाते हैं। टी-बैग को कुछ देर पानी में डुबोकर रख दें। उसके बाद इसे फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें। कुछ देर बाद इसे निकालकर आंखों पर रखकर लेट जाएं। 10 मिनट तक रोज ऐसा करने से फायदा होगा।

ठंडे दूध के लेप से भी आंखों के नीचे का कालापन दूर हो जाता है। कच्चे दूध को ठंडा होने के लिए रख दें। उसके बाद कॉटन की मदद से उसे आंखों के नीचे लगाएं। ऐसा दिन में दो बार करने से जल्दी फायदा होगा।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...