Breaking News

बिजनेस क्लास का टिकट को लेकर BCCI ने सुनाया बड़ा फैसला, अब केवल

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बिजनेस क्लास की यात्रा को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। अब सिर्फ सीनियर और जूनियर राष्ट्रीय टीमों के मुख्य चयनकर्ता ही घरेलू उड़ानों में बिजनेस क्लास की यात्रा कर पाएंगे।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ के मुताबिक, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का मानना है कि अगर घरेलू उड़ानों के लिए बिजनेस क्लास की यात्राओं में कमी की जाए तो इससे बोर्ड का काफी सारा पैसा बचाया जा सकता है।

हालांकि, फ्लाइट की यात्रा में लगने वाला समय अगर सात घंटे से ज्यादा का है, तब अधिकारी बिजनेस क्लास में यात्रा कर सकते हैं। अगर फ्लाइट में यात्रा का समय सात घंटे से कम का है, तब (मुख्य चयनकर्ता के अलावा) बाकी के अन्य चयनकर्ताओं को भी इकोनॉमी क्लास में यात्रा करनी होगी।

BCCI के इस नए नियम के मुताबिक अब सिर्फ सुनील जोशी (सीनियर चयनसमिति के प्रमुख) और आशीष कपूर (जूनियर चयनसमिति के प्रमुख) को ही बिजनेस क्लास में सफर करने की इजाजत है।

जाहिर है कि BCCI अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं। इससे पहले उन्होंने आईपीएल की ओपनिंग सरेमनी के खर्च को बचाते हुए उसे बंद करा दिया था फिर खिताब जीतने वाली टीम को मिलने वाली राशि में कटौती की थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...