Breaking News

हेमा मालिनी से शादी से पहले, शादीशुदा धर्मेंद्र को इस सुपरस्टार से थी मोहब्बत, अधूरा रहा प्यार

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी के बारे में ज्यादातर लोग जानते हैं, लेकिन हेमा मालिनी से शादी करने से पहले शादीशुदा धर्मेंद्र (Dharmendra) एक दिग्गज एक्ट्रेस के इश्क में डूबे हुए थे.

दोनों ने साथ में कई यादगार फिल्में की थीं, जिनमें ‘काजल’, ‘फूल और पत्थर’, ‘मझली दीदी’ और ‘बहारों की मंजिल’ शामिल है.

धर्मेंद्र ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था, तब मीना कुमारी एक मशहूर एक्ट्रेस थीं. नए नवेले धर्मेंद्र उनसे पहली बार एक फैन की तरह मिले थे. दोनों जब फिल्म ‘पूर्णिमा’ के सेट पर मिले थे, तब मीना कुमारी की निजी जिंदगी में काफी उथल-पुथल थी. धर्मेंद्र से उन्हें काफी भावनात्मक सहारा मिला.

दोनों की खूबसूरत केमिस्ट्री बड़े पर्दे पर भी हिट थी. मीना कुमारी आखिरी समय में जब अवसाद से जूझ रही थीं, तब धर्मेंद्र उनका सहारा बने. कहते हैं कि धर्मेंद्र और मीना कुमारी के बीच नजदीकियां थीं, लेकिन उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कभी इसे स्वीकार नहीं किया, जिसकी सही-सही वजह धर्मेंद्र ही जानते होंगे, लेकिन एक बड़ा तथ्य है कि जब धर्मेंद्र उनसे मिले थे, तब पहली पत्नी प्रकाश कौर से उनके चार बच्चे थे. दोनों के खुलकर साथ न आने के पीछे नैतिक कारण हो सकते हैं.

धर्मेंद्र को जब हेमा मालिनी से इश्क हुआ, तो वे इतना बेबस हो गए कि उन्होंने किसी सामाजिक दबाव को नहीं माना और उनसे 1980 में शादी कर ली. हेमा मालिनी से उनकी दो बेटियां हैं. बेटी ईशा देओल भी एक्ट्रेस हैं.

About News Desk (P)

Check Also

ओबामा की हायर ग्राउंड और नेटफ्लिक्स के बीच बढ़ी रचनात्मक साझेदारी, होगी बहुवर्षीय फर्स्ट लुक डील

अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और मिशेल ओबामा एक बार फिर चर्चा में हैं। इस ...