Breaking News

CM योगी ने किया प्रकाश का आह्वान

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय एकता का प्रकाश के माध्यम से प्रकट करने का सन्देश दिया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के सन्देश को सफल बनाने का सभी से आह्वान किया है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील की है कि पांच अप्रैल को रात्रि नौ बजे प्रत्येक देशवासी नौ मिनट के लिए लाइट बन्द कर दीपक, टाॅर्च, मोमबत्ती या मोबाइल फ्लैश लाइट को जलाएं। ऐसा करने से प्रकाश की उस महाशक्ति का एहसास होगा, जिसमें एक ही मकसद से कोविड नाइन्टीन के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ कोरोना से मुकाबले और लॉक डाउन में लोगों को राहत पहुंचाने में लगातार सक्रिय है। सरकार ने लाॅकडाउन अवधि में प्रदेश में गरीबों के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं को समयबद्ध ढंग से उन लोगों तक पहुंचाने का वृहद अभियान चला रही है।

यह सुशासन व्यवस्था को दर्शाती है। सत्ताईस लाख से ज्यादा मनरेगा मजदूरों के खातों में छह सौ ग्यारह करोड़ रुपए की धनराशि पहुंचाई गई। करीब छह लाख निर्माण श्रमिकों के खातों में एक हजार रुपए की धनराशि हस्तांतरित की गई। मुख्यमंत्री मुरादाबाद,सहारनपुर, वाराणसी,गोरखपुर, लखनऊ,सीतापुर, चित्रकूट और प्रयागराज के विभिन्न पेंशन लाभार्थियों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग द्वारा वार्ता की।

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

भीख मांगने वालों ने कुचला महिला का सिर, स्टेशन की पार्किंग में फेंका; मामूली विवाद पर वारदात को दिया अंजाम

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा में मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन की धौली प्याऊ पार्किंग ...