Breaking News

बजट सत्र से पहले PM मोदी ने अर्थव्यवस्था के मुद्दों पर अच्छी चर्चा होने की जताई उम्मीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के दोनों सदनों में अर्थव्यवस्था पर अच्छी चर्चा होने की उम्मीद जताते हुए शुक्रवार को कहा कि संसद के मौजूदा सत्र में इस दशक के लिए मजबूत नींव रखी जाएगी।

सत्र से पहले PM ने कही ये बात

बजट सत्र की शुरुआत से पहले मोदी ने कहा कि वह दोनों सदनों में आर्थिक मुद्दों पर वृहद एवं सार्थक चर्चा चाहते हैं। उन्होंने कहा, यह सत्र मुख्यत: अर्थव्यवस्था संबंधी मुद्दों पर केंद्रित होना चाहिए। मैं दोनों सदनों में इन मुद्दों पर अच्छी चर्चाएं चाहता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार की पहचान दलित, महिलाओं और अत्याचार झेलने वालों को सशक्त करने की रही है। हम इन प्रयासों को जारी रखना चाहते हैं। यह सत्र मुख्यत: आर्थिक मुद्दों पर केंद्रित होना चाहिए। मैं दोनों सदनों में इन मुद्दों पर अच्छी चर्चाएं चाहता हूं।’

उन्होंने आगे कहा कि दूसरे कार्यकाल का ये प्रथम सत्र है, इस सत्र में दशक के उज्जवल भविष्य के लिए जरूरी है। कल नववर्ष का बजट पेश किया जाएगा। ये सत्र आर्थिक विषयों पर चर्चा में केंद्रित रहे, वैश्विक आर्थिक विषयों के संदर्भ में भारत किस प्रकार से परिस्थितियों का फायदा उठा सकता है, अपनी आर्थिक गतिविधि को मजबूत बनाते हुए कैसे आगे बढ़ सकता हैं। पीएम मोदी बोले कि वह चाहते हैं कि इस सत्र में आर्थिक मसलों पर चर्चा हो।

सत्र से पहले PM मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

बता दें कि संसद के बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार विपक्ष की राय सुनने और हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी।

विपक्षी दलों ने इन मुद्दों को उठाने की मांग की

जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था सहित सभी मुद्दों पर सार्थक और समृद्ध चर्चा होनी चाहिए। उनके अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था को वैश्विक संदर्भ में देखें कि भारत (India) इसका फायदा कैसे उठा सकता है। संसद के 31 जनवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र से पहले आयोजित सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दलों ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA), एनपीआर (NPR), एनआरसी (NRC), अर्थव्यवस्था की स्थिति (Economic Crisis), कश्मीर की स्थिति (Kashmir Issue) सहित कई मुद्दे उठाए और इन पर चर्चा कराने की मांग की।

About Aditya Jaiswal

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...