Breaking News

भुवनेश्वर, गुवाहाटी भारत के पहले 2 फीफा विश्व कप क्वालीफायर की करेंगे मेजबानी

2 सितंबर। भुवनेश्वर और गुवाहाटी फीफा विश्व कप 2026 और एएफसी एशियाई कप 2027 प्रारंभिक ज्वाइंट क्वालीफिकेशन राउंड 2 में भारत के शुरुआती दो घरेलू मैचों की मेजबानी करेंगे।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने शनिवार को उक्त जानकारी दी। भारत को एशियाई क्वालीफायर के ग्रुप ए में कतर, कुवैत और अफगानिस्तान और मंगोलिया के बीच प्रारंभिक संयुक्त क्वालीफिकेशन राउंड 1 के विजेताओं के साथ रखा गया है।

भारतीय टीम भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में इस साल 16 नवंबर को कुवैत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी और इसके बाद 21 नवंबर को मौजूदा एएफसी एशियाई कप चैंपियन कतर का सामना करेगी। 2024 में, भारतीय टीम अफगानिस्तान या मंगोलिया के खिलाफ बैक-टू-बैक मैच खेलेगी, जिसकी शुरुआत 21 मार्च को होगी और फिर गुवाहाटी के इंदिरा गांधी स्टेडियम में 26 मार्च को मुकाबले का दूसरा चरण खेलेगी।

एआईएफएफ महासचिव शाजी प्रभाकरन ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, हम ओडिशा फुटबॉल एसोसिएशन और असम फुटबॉल एसोसिएशन को उपरोक्त मैचों की मेजबानी के अधिकारों के लिए सफलतापूर्वक बोली लगाने के लिए बधाई देना चाहते हैं, और संबंधित राज्य सरकारों के समर्थन से विश्व स्तर पर उक्त मैचों को आयोजित करने में सफलता की कामना करते हैं। अगले साल 6 जून को कुवैत के खिलाफ भारत के घरेलू चरण के मेजबानों की पुष्टि बाद में की जाएगी।

About News Desk (P)

Check Also

एलेना को हराकर बारबोरा क्रेजिकोवा ने बनाई फाइनल में जगह, पाओलिनी से इस दिन होगा सामना

बारबोरा क्रेजिकोवा ने गुरुवार को सेंटर कोर्ट में एलेना रयबाकिना पर वापसी करते हुए जीत ...