Breaking News

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार, इस खिलाड़ी को मिली जगह

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. चार महीने बाद चोट से वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार एक बार फिर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए है. उनकी जगह टीम में शार्दुल ठाकुर( को लिया गया है.

मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार चोटिल हुए थे. मैच के बाद उन्होंने टीम मैनेजमेंट से दर्द की शिकायत की थी. जिसके बाद बीसीसीआई ने उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया. भुवनेश्वर कुमार साल 2018 के बाद से ही चोट से जूझ रहे है. विश्व कप 2019 के दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी, जिसके बाद वो दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे.

 

भुवनेश्वर कुमार साल 2018 के बाद से ही चोट से जूझ रहे है. विश्व कप 2019 के दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी, जिसके बाद वो दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे.

भुवनेश्वर कुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी की थी लेकिन इस खिलाड़ी के लिए यह सीरीज खास नहीं रही. भुवनेश्वर कुमार को इस पूरी सीरीज में मात्र दो सफलताएं मिली और वो सीरीज के अंतिम मुकाबले में. गौरतलब हो, भुवनेश्वर कुमार ने इस सीरीज के तीनों मुकाबले खेले है.

बीसीसीआई ने शुक्रवार इस बात का ऐलान किया कि भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गए है. शुक्रवार को बीसीसीआई ने भुवनेश्वर कुमार के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वो मैच फिट नहीं है. बीसीसीआई ने बताया, ‘भुवनेश्वर कुमार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में खेले गए सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में चोटिल हो गए थे. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के दौरान उनको कमर की दाईं तरफ दर्द की शिकायत हुई थी. मेडिकल जांच में पाया गया है कि उनके हर्निया के लक्षण दोबारा से उभर आए हैं. भुवी की जगह वनडे सीरीज के लिए शार्दुल वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.’

हालांकि शुक्रवार को इस बात की चर्चा थी कि भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में नवदीप सैनी को जगह मिल सकती है. लेकिन नवदीप सैनी चोट से अभी पूरी तरह उभर नहीं पाए है. ऐसे में शार्दुल को मौका दिया गया. शार्दुल ने एशिया कप 2018 के बाद से टीम इंडिया के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कहीं बारिश ना डाल दे फाइनल मैच में खलल! जानें कैसा है मौसम का पूर्वानुमान

आईपीएल 2024 सीजन का विजेता आज तय होगा जब दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट ...