Breaking News

बिधूना: सड़क पर जमा हो रहा गंदा पानी, इलाके में बीमारी फैलने का खतरा बढ़ा

औरैया। तहसील बिधूना अंतर्गत ग्राम पंचायत महू में सड़कों की हालत इतनी बेकार है कि लोगों का राह चलना दूभर हो गया है। आपको बताते चलें ग्राम महू में खस्ताहाल सड़कों से डामर पूरी तरह से जगह-जगह से गायब हो चुका है। इसकी मुख्य वजह लोगों के घरों से निकलें वाला गंदा पानी है। क्योंकि गांव में सड़क के दोनों तरफ लोगों के मकान बने हुए हैं, जिससे अक्सर इस मार्ग पर लोगों का आवागमन जारी रहता है। लेकिन ग्राम प्रधान द्वारा आज तक गांव में लोगों के घरों से निकले वाले पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं की गई है। जिसके चलते सड़क पर जमा होने वाले पानी को लेकर आए दिन यहां विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है। इतना ही नहीं थोड़ी सी बरसात होते ही इस मार्ग पर लोगों का चलना दूभर हो जाता है।

वहीं लगातार सड़क पर पानी जमा होने से सड़क भी जगह-जगह से उखड़ने लगी है। स्थानीय लोगों द्वारा ग्राम प्रधान से सड़क पर जल निकासी और साफ-सफाई की बात कहे जाने के बावजूद इस ओर उनका कोई ध्यान नहीं है।

ग्रामीणों में सड़क पर गंदा पानी एकत्र होने से लोगों के मन में महामारी फैलने की संभावना को लेकर डर का माहौल है। ग्राम वासियों ने बताया कि कई बार गुहार लगाने के बावजूद भी जिला प्रशासन द्वारा इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जबकि प्रदेश के मुखिया लगातार ग्रमीण क्षेत्रों में साफ-सफाई और संक्रमण से बचने के उपायों पर बयान दे रहे हैं।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...