Breaking News

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को लेकर बड़ी घोषणा…अब लोगों को यहां मिलेगी वर्ल्ड क्लास की एंजॉयमेंट

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के धर्मशाला स्थित क्रिकेट स्टेडियम परिसर में इंटरनैशनल लेवल का म्यूजियम बनाया जाएगा। म्यूजियम में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट की शुरूआत से लेकर अब तक हुए विभिन्न फॉर्मेट के मैचों की यादों के साथ-साथ क्रिकेट की उपकरण भी रखे जाएंगे। इस संग्रहालय में क्रिकेट लाइब्रेरी भी होगी, जबकि क्रिकेट के संबंधित जरूरी दस्तावेज व टिप्स की डिजिटल सामग्री भी होगी। इतना ही नहीं,

स्टेडियम में ही क्लब फूड कोर्ट भी बनाया जाएगा, जिससे पर्यटकों को सुविधा मिल पाएगी। रविवार को एच.पी.सी.ए. की 18वीं ए.जी. एम. कंडी स्थित होटल में एसोसिएशन के अध्यक्ष आर. पी. सिंह की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में आई.पी.एल. चेयरमैन अरुण धूमल विशेष रूप से उपस्थित रहे, जबकि एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर वर्चुअली शामिल हुए। बैठक में दिवंगत क्रिकेटर सिद्धार्थ शर्मा के परिजनों को एसोसिएशन की ओर से 10 लाख रुपए देने का निर्णय लिया गया। उधर, एच.पी.सी.ए. के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि उक्त फैसलों के अलावा बैठक में तय किया गया कि स्टेडियम में क्रिकेटर क्लब बनाया जाएगा और फूड कोट भी बनाए जाएंगे।

ए.जी.एम. में क्रिकेट विकास, बुनियादी ढांचे के उन्नयन और सामुदायिक जुड़ाव पर ध्यान देने के साथ एसोसिएशन की रणनीतिक पहलों की गहन समीक्षा के अलावा धर्मशाला स्टेडियम में घरेलू, कार्पोरेट और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट आयोजनों की मेजबानी की योजना की रूपरेखा तैयार की गई।

About News Desk (P)

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...