Breaking News

कमलेश तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

हिन्दू महासभा के पूर्व अध्यक्ष और हिंदू समाज पार्टी के प्रमुख कमलेश तिवारी की हत्या के दो मुख्य आरोपी अशफाक और मइनुद्दीन को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया था। इस केस में अब कमलेश तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है जिसमें कई बड़े खुलासे हुए हैं।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, कमलेश तिवारी की हत्या को अंजाम देने के लिए पहले उनपर चाकुओं से 15 बार हमला किया गया था और एक गोली मारी गई थी। खास बात है कि चाकुओं के सभी 15 वार सिर्फ जबड़े से लेकर छाती के बीच में 10 सेंटीमीटर के भीतर किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, कमलेश तिवारी के सीने और जबड़े पर चाकुओं से वार किया गया और फिर गला रेत दिया गया। इसके बाद चेहरे पर एक गोली भी मारी गई। सिर के पीछे हिस्से में 32 बोर की गोली फंसी मिली है। इस रिपोर्ट से साफ पता चलता है कि कमलेश तिवारी की बड़ी बेरहमी से हत्या की गई थी।

इस केस में गुजरात पुलिस ने जिन दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, उनकी पहचान अशफाक हुसैन जाकिर हुसैन शेख (34) और मोइनुद्दीन खुर्शीद पठान (27) के रूप में की गई है। दोनों गुजरात-राजस्थान सीमा स्थित सूरत के शामलजी के रहने वाले हैं। एटीएस ने कहा कि दोनों उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से नेपाल पहुंचे और वहां से राजस्थान होते हुए गुजरात में जा रहे थे। एटीएस अधिकारियों के मुताबिक शेख मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के रूप में काम करता है , जबकि पठान फूड डिलिवरी ब्यॉय का काम करता है।

एटीएस ने हत्या की वजह को लेकर कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपियों ने अखिलेश तिवारी के आपत्तिजनक बयान से बौखलाकर हत्या को अंजाम दिया है। डीआईजी हिमांशु शुक्ला के नेतृत्व वाली गुजरात एटीएस टीम ने कहा कि दोनों को परिवार के सदस्यों से पूछताछ और तकनीकी व फिजिकल सर्विलांस के आधार पर पकड़ा गया।

इस गिरफ्तारी के बाद कमलेश तिवारी की मां कुसुम तिवारी ने कहा कि हम आरोपियों की गिरफ्तारी से बहुत खुश हैं। सभी को फांसी दे दी जानी चाहिए.। मैं सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट हूं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सांसद बृजभूषण शरण सिंह का दावा- 27 से 29 अप्रैल के बीच फाइनल होगा टिकट, मेरी जीत पक्की

हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट कैसरगंज में पांचवें चरण में वोटिंग है। यहां 26 अप्रैल से नामांकन ...