Breaking News

उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, सूखे से प्रभावित किसानों से नहीं लिया जाएगा ट्यूबवेल का बिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूखे से प्रभावित किसानों की राहत के लिए का बड़ा निर्णय लिया। समय पर बारिश नहीं होने की वजह से धान समते अन्य फसलों की बुवाई में देरी हुई है ऐसे में सीएम योगी ने प्रदेश में सूखे के स्थिति के सर्वेक्षण के लिए आदेश दिया है। 75 जिलों में 75 टीमें इसके लिए काम करेंगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज (बुधवार), 7 सितंबर को प्रदेश में सूखे की स्थिति के सर्वेक्षण का आदेश दिया है. इसके लिए 75 जिलों में 75 टीमें बनाने का निर्देश दिया गया है. एक हफ्ते के अंदर सभी डीएम को सर्वेक्षण की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को देनी होगी.

योगी ने दलहन तिलहन और सब्जी के बीज किसानों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। सिंचाई विभाग सिंचाई के लिए नहरों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करेगा और बिजली विभाग को ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए.

सरकार के मुताबिक, 62 जिलों में औसत से कम बारिश हुई है. इन जिलों में लगान स्थगित रहेंगे. ट्यूबवेल के बिलों की वसूली भी नहीं की जाएगी. किसी का भी ट्यूबवेल कनेक्शन नहीं काटा जाएगा. बरसात की यही बेरुखी रही तो राज्य के कई जिलों को सूखाग्रस्त घोषित करना पड़ सकता है।

 

About News Room lko

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...