डीएम की अध्यक्षता में विकास भवन में मनाई गई सददार वल्लभभाई पटेल की जयंती, दिलायी शपथ

कानपुर देहात। विकास भवन सभागार कक्ष में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र व मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय आदि अधिकारियों, कर्मचारियों ने सरदार वल्लभभाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति में सरदार पटेल के जीवन परिचय पर प्रकाश डाला गया।

जिलाधिकारी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाए जाने के सम्बन्ध में शपथ दिलाते हुए कहा “मैं सत्ययनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वंय को समर्पित करुंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरकस प्रयास करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका है। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने की भी सत्य निष्ठा से संकल्प लेता हूं।”

इस कार्यक्रम के दौरान अच्छे गीत के प्रस्तुतीकरण पर सीबीओ डीएन लबानिया, निर्वाचन कार्यालय के रामसेवक वर्मा, समाज कल्याण विभाग की संगीता व मंच संचालन के मामले में समाज कल्याण अधिकारी अशोक कुमार को जिलाधिकारी ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिस निष्ठा से हम पुरस्कृत भी करते हैं उसी व्यवस्था से गलत कारनामों के मामले में कार्यवाही भी करते हैं धान खरीद केंद्रों के नोडल अधिकारी अपने-अपने क्रय केंद्रों पर जाकर धान की व्यवस्थाओं का जायजा लें तथा पराली वाले मामले में गांव स्तर पर तैनात ग्राम प्रधान, सचिव इस मामले में रुचि लें अन्यथा की दशा में कार्रवाई करने में जरा भी संकोच नहीं करता हूं। वही मुख्य विकास अधिकारी को पंचायत सचिवों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। इस मौके पर डीडीओ प्रद्युम कुमार यादव, डीसी मनरेगा हरिशचन्द्र, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, डीएसटीओ शीश कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी अभिषेक पाण्डेय, डीआईओएस अरविन्द कुमार द्विवेदी, बीएसए सुनील दत्त आदि विभागों के अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Loading...

उपरोक्त कार्यक्रम के पूर्व जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्टेड सभाकक्ष में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल द्वारा संस्कृत में वल्लभ भाई पटेल जी के द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों को याद कर अपने विचार प्रकट किए। वहीं जिलाधिकारी ने सभी को राष्ट्रीय एकता व अखंडताकी शपथ दिलायी। इस मौके पर अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

नवागत एसएसपी अजय कुमार ने संभाला चार्ज

फिरोजाबाद। शासन ने कल जिन जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया था उनमे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *