Breaking News

वायु प्रदूषण कर लोगों को बीमारियां बांट रहे केजरीवाल, भाजपा ने लगाए आरोप

दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष विष्णु मित्तल ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर वायु प्रदूषण से निपटने में असफल रहने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली की सत्ता पर लगभग नौ साल से काबिज हैं। स्वास्थ्य के अपने तमाम दावों के बावजूद वे अब तक दिल्ली के लोगों को साफ हवा उपलब्ध नहीं करा पाए हैं। दिल्ली के लोग प्रदूषित वायु में सांस ले रहे हैं जिससे उनमें कैंसर, दमा सहित अनेक बीमारियां हो रही हैं। लेकिन सरकार लोगों को साफ हवा उपलब्ध कराने की कोई सफल कोशिश नहीं कर पा रही है।

भाजपा ने लगाया हेल्थ कैंप
रविवार को कैंसर जांच स्वास्थ्य कैंप का उद्घाटन करते हुए विष्णु मित्तल ने कहा कि लोगों के बीमार होने के बाद इलाज की सुविधा देने से बेहतर है कि उन्हें स्वस्थ वातावरण दिया जाए, साफ हवा-पानी देने से 80 प्रतिशत बीमारियां स्वयं समाप्त हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के समय में ही यह बात खुलकर सामने आ गई थी कि दिल्ली के अस्पतालों में इलाज की समुचित व्यवस्था उपलब्ध नहीं है।

उन्होंने कहा कि अब यह भी सामने आ रहा है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में लोगों को दी जा रही दवाइयों में भी घोटाला किया जा रहा है। यह लोगों के स्वास्थ्य और उनकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग में दवा घोटाले की जांच की जानी चाहिए और दोषियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

About News Desk (P)

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...