Breaking News

बड़े मंत्रियों को भी लोकसभा चुनाव में उतार सकती है बीजेपी , 160 सीटों का सवाल

2024 लोकसभा चुनाव से पहले 160 ‘कमजोर’ सीटों पर मंथन कर रही भारतीय जनता पार्टी बड़े मंत्रियों को भी चुनावी मैदान में उतार सकती है। अगर ऐसा हुआ, तो निर्मला सीतारमण, हरदीप सिंह पुरी समेत कैबिनेट के कई बड़े नाम लोकसभा चुनाव में दम भरते नजर आ सकते हैं। पार्टी दिग्गज राज्यसभा सांसदों पर भी दांव चल सकती है। खास बात है कि लंबे समय से टीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में भी फेरबदल की अटकलें हैं।

इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के चुनाव लड़ने को लेकर भी चर्चाएं हैं। हालांकि, पार्टी नेताओं का कहना है कि आमतौर पर पार्टी अध्यक्ष लोकसभा चुनाव नहीं लड़ते हैं। हालांकि, साल 2019 में मौजूदा केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने तब अध्यक्ष रहते हुए गांधीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी।

आंकड़े बताते हैं कि राज्यसभा में भाजपा के 14 ऐसे नेता हैं, जो दो कार्यकाल पूरे कर चुके हैं या पूरा करने वाले हैं। इनमें कर्नाटक से राज्यसभा सांसद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद पीयूष गोयल, राजस्थान से राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव का नाम शामिल है। ये सांसद ऊपरी सदन में दो कार्यकाल पूरे कर चुके हैं या तीसरा कार्यकाल पूरा करने वाले हैं।

खबर है कि भाजपा के मदुरई शहरी जिला ने सीतारमण को चुनाव लड़ने के लिए प्रस्ताव पारित किया है। वित्तमंत्री का जन्म तमिलनाडु के मदुरई में ही हुआ था। खास बात है कि यहां भाजपा 39 में से 25 सीटें जीतने की योजना बना रही है। फिलहाल, यहां पार्टी के पास एक भी सांसद नहीं है। इधर, 2019 में पुरी ने भी अमृतसर से चुनाव लड़ा था, लेकिन कांग्रसे के गुरजीत औजला के खिलाफ हार गए थे।

इनके अलावा पार्टी केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, मनसुख मांडविया, राजीव चंद्रशेखर को भी मैदान में उतार सकती है। साथ ही प्रकाश जावड़ेकर, भुवनेश्वर कलिता, सीएम रमेश, नीरज शेखर, भाजपा महासचिव अरुण सिंह, अध्यक्ष नड्डा का के नाम पर भी चर्चाएं संभव हैं।

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...