Breaking News

‘सदन में भाजपा का समर्थन नहीं’, नवीन पटनायक ने बीजद सांसदों से कहा- मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएं

लोकसभा के साथ-साथ राज्यसभा की कार्यवाही भी शुरू होने जा रही है। तमाम पार्टियों के सांसद सदन में अपना अपना पक्ष रखने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक ने अपनी पार्टी के नौ राज्यसभा सांसदों के बैठक की। उन्होंने अपने तमाम सांसदों को सदन की कार्रवाई के दौरान मजबूत विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका अदा करने के निर्देश दिए। बता दें राज्यसभा की कार्यवाही 27 जून से शुरू होने जा रही है।

ओडिशा के मुद्दों को जोर-शोर से उठाएं- पटनायक
पटनायक ने अपने सांसदों से कहा कि सदन की कार्यवाही के दौरान ओडिशा के मुद्दों को जोर-शोर से उठाएं। बैठक के बाद बीजू जनता दल के राज्यसभा सांसद सस्मित पात्रा ने कहा कि इस बार पार्टी के सांसद चुप नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार सत्तारूढ़ भाजपा सरकार से उड़ीसा से जुड़े मुद्दों को लेकर सवाल करेंगे। पात्रा ने आगे कहा कि ओडिशा को विशेष राज्य के दर्जे की मांग के अलावा बीजद सांसदों के द्वारा राज्य में खराब मोबाइल कनेक्टिविटी और कम बैंक शाखाओं के मुद्दे पर सवाल पूछे जाएंगे। उन्होंने कहा ‘कोयला रॉयल्टी में संशोधन की ओडिशा की मांग को केंद्र ने पिछले 10 वर्षों से नजरअंदाज किया हुआ है। इससे राज्य के लोगों को बहुत नुकसान हो रहा है। राज्सभा में नौ सांसद मजबूत विपक्ष के रूप में काम करेंगे।’ पात्रा ने आगे कहा कि पटनायक ने संसद में राज्य के लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं।

‘अब भाजपा को समर्थन नहीं’
क्या बीजू जनता दल भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन देने के अपने रुख को बरकरार रखेगा? इसके जवाब में पात्रा ने कहा कि ‘भाजपा को अब समर्थन नहीं बल्कि केवल विरोध होगा। हम ओडिशा के हितों की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।’

About News Desk (P)

Check Also

क्यों वंदे भारत-गतिमान एक्सप्रेस की स्पीड होने जा रही कम? इस वजह से रेलवे ले रहा ये फैसला

देश में वंदे भारत और गतिमान एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनें अपनी तेज रफ्तार के लिए ...