Breaking News

हिंदू नाम बताकर सब्जी बेचने वाले मुस्लिम को BJP विधायक ने दी धमकी, कहा- ‘दोबारा मोहल्ले में ना दिखना’

कोरोना महामारी के बीच धार्मिक भेदभाव की भी खबरें सामने आ रही हैं। यूपी के लखनऊ में भाजपा के एक विधायक एक सब्जी वाले को धमकी देते हुए मोहल्ले से भगा दिया और कहा कि, दोबारा मोहल्ले में मत दिखना। आपको बता दें कि सब्जी बेचने वाला शख्स नाम पूछने पर हिंदू नाम बता रहा था, जबकि वो मुस्लिम था।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक बृजभूषण शरण राजपूत ने लखनऊ स्थित अपने आवास से एक सब्जी वाले को भगा दिया। आरोप है कि सब्जी वाला मुस्लिम था और हिन्दू नाम बताकर सब्जी बेच रहा था इसलिए उसे भगा दिया गया। महोबा जिले के चरखारी से भाजपा विधायक बृजभूषण राजपूत लखनऊ के गोमती नगर इलाके में अपने आवास पर थे।

वहां जब एक सब्जी वाला आया तो वह बिना किसी पहचान पत्र के था लेकिन विधायक ने उस सब्जी वाले को इसलिए भगा दिया, क्योंकि वह मुस्लिम था और हिन्दू नाम बताकर सब्जी बेच रहा था। विधायक ने उस सब्जी वाले को फिर कभी उस मोहल्ले में ना आने की धमकी दी है।

इसके पहले भी भाजपा विधायकों को लेकर खबरें आती रही हैं। उत्तर प्रदेश से ही भाजपा विधायक सुरेश तिवारी का एक वीडियो वायरल हुआ था।जिसमें वह लोगों से कह रहे थे कि मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जी ना खरीदें। जिसके बाद जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से कड़ी कार्रवाई करने को कहा है और इस तरह के किसी भी बयान की निंदा की है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बात की अपील कर चुके हैं कि कोरोना संकट किसी धर्म की वजह से नहीं है, ऐसे में किसी एक व्यक्ति या समुदाय को इसके लिए जिम्मेदार ना ठहराया जाए और भाईचारा बनाकर रखा जाए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...