Breaking News

औरैया में भाजपा-सपा-बसपा की प्रतिष्ठा दांव पर

औरैया। जिले में तीसरे चरण के लिए सोमवार को सम्पन्न हुए मतदान में जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव में भाजपा, सपा, बसपा समेत अन्य दलों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। जनपद में जिला पंचायत सदस्य पद के 23 क्षेत्र हैं, जिनमें भाजपा व बसपा सभी 23, सपा ने 22 वहीं कांग्रेस व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने भी अपने अपने अधिकृत उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे थे, जिससे सभी दलों की‌ प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

हालांकि कोरोना संक्रमण व वायरल फीवर के चलते सभी दलों के अधिकांश नेता या तो बीमार पड़ गये अथवा बचाव हेतु उन्होंने अपने आपको को चुनाव प्रचार से दूर कर लिया, जिस कारण सभी दलों के प्रत्याशी खुद ही जनसंपर्क कर अपने पक्ष में माहौल बनाते हुए नजर आये थे। अब मतदान के बाद चुनाव परिणाम आने पर ही यह पता चल‌ सकेगा कि किस दल के ज्यादा प्रत्याशियों पर मतदाताओं ने अपना भरोसा जताया है।

जिले में औरैया ब्लाक के द्वितीय क्षेत्र से भाजपा नेता/निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह का पुत्र कर्मवीर सिंह सदस्य पद का चुनाव लड़ रहा था ‌जिस कारण इस क्षेत्र में निवर्तमान अध्यक्ष दीपू सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी, जिनके खिलाफ समाजवादी पार्टी ने जिले में राजनीति रसूख रखने वाले मखलू पाण्डेय के पुत्र डा. धीरज पाण्डेय को चुनाव मैदान में उतारा था, जिस कारण जिले में इस क्षेत्र का चुनाव सर्वाधिक चर्चा में रहा। अब सभी के भाग्य का फैसला मत पेटियों में बंद हो गया है। अब दो मई को मतगणना के बाद पता चलेगा कि किसकी जिंदाबाद होगी और कौन निराश हो घरों के निकल जाएगा।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मात्र 24 घंटे मे गिरफ्तार किये गोलीकांड के आरोपी, असलहा व कारतूस बरामद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें प्रतापगढ़। पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के कुशल निर्देशन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *