Breaking News

औरैया में एनसीसी बटालियन द्वारा रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन, रक्तदाताओं को दिया गया प्रमाण पत्र

औरैया (27 Nov.)। जिले में एनसीसी बटालियन द्वारा रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन गया। जिसमें 40 से अधिक कैडेट ने रक्तदान कर देशभक्ति की मिशाल पेश की। इस मौके पर सभी रक्तदाताओं को दिया गया प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। रविवार को एन सीसी दिवस के अवसर पर 4 यूपी एनसीसी बटालियन इटावा द्वारा #रक्तदान_शिविर का आयोजन सौ शैय्या अस्पताल चिचौली औरैया में किया गया।

इस अवसर पर कैडेट को संबोधित करते हुए 5/4 एनसीसी कम्पनी तिलक महाविद्यालय औरैया के कम्पनी कमांडर लेफ्टिनेंट अंशुल दुबे ने बताया कि रक्तदान करने के बाद शरीर पुनः नए रक्त का निर्माण कर लेता है, साथ ही जरूरतमंद के जीवन को बचाने में भी इसका उपयोग होता है अतः समय समय पर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज बिधूना की 265/4 UP BN NCC इटावा के एनसीसी अधिकारी गौरव कुमार गुप्ता ने कैडेट को रक्तदान के लिए प्रेरित हुए इसे समाज के लिए आवश्यक बताया।

अन्य खबर –बिधूना में चल रही श्रीमद्भागवत कथा, कथा के पांचवे दिन भगवान विष्णु के मोहिनी अवतार की कथा

रक्तदान शिविर को सफल बनाने में सूबेदार केहर सिंह, सूबेदार मान बहादुर थापा, हवलदार देवेंद्र प्रताप सिंह का महत्त्वपूर्ण योगदान रहा। लेफ्टिनेंट अंशुल दुबे, फर्स्ट अफसर गौरव कुमार गुप्ता, सीनियर अंडर अफसर दीक्षा सिंह, अंडर अफसर वैभव पांडेय समेत 40 से अधिक कैडेट ने रक्तदान कर देशभक्ति की मिशाल पेश की। सभी रक्तदाताओं को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. कुलदीप कुमार यादव द्वारा प्रमाणपत्र देने के साथ एनसीसी दिवस की शुभकामनाएं दी।

अन्य खबर –बिधूना…पूर्व एसडीएम के सूने घर में घुसा युवक, दिनदहाड़े घर में घुस बोरी में सामान भर रहा था सामान, मकान की देखरेख कर रहे युवक ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

रिपोर्ट-राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सिल्वर जुबली वर्ष में आयोजित किया गया सिक्ख मेधावी छात्र सम्मान समारोह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में ...