Breaking News

नए साल में घर लाएं इनमें से कोई भी एक चीज, होगी पैसों की वर्षा जाग जाएगा भाग्य

यदि आप भी नए साल में बिना कुछ किए अपनी किस्मत संवारना चाहते हैं तो इसके लिए ज्योतिष का सहारा ले सकते हैं। इसके लिए ज्योतिष में बहुत से उपाय बताए गए हैं। ये सभी उपाय बिना खर्चे या कम खर्चे और कम मेहनत में ही असर दिखा देते हैं।

रेल में सफर के दौरान ये 5 गलतियां पहुंचा देगी जेल और देना होगा 10 हजार जुर्माना

ज्योतिषाचार्य पंडित रामदास के अनुसार इस बार नए साल की शुरूआत रविवार से हो रही है। इस दिन सर्वार्थसिद्धि योग और शिव योग भी बन रहे हैं। ऐसे में यदि आप कुछ खास चीजों को अपने घर ले आएं तो पूरा वर्ष ही आपके लिए अनुकूल बीतेगा। इन चीजों को घर में रखने से समस्त प्रकार के वास्तु दोष दूर होते हैं और भाग्य जाग उठता है। जानिए ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में

तोते का चित्र या प्रतिमा

भारतीय शास्त्रों में तोते को एक बुद्धिमान तथा ज्ञानी पक्षी माना गया है। यह जिस भी वातावरण में रहता है। इसके सीखने की क्षमता बहुत तीव्र होती है। यदि आपके घर में तोता है तो यह अति उत्तम है। परन्तु यदि ऐसा नहीं है तो आप अपने घर में तोते की तस्वीर या प्रतिमा भी ला सकते हैं। इस चित्र को आप घर के उत्तरी दिशा में लगाएं। इससे बच्चों की पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी और घर से दुख, दारिद्रय और बीमारी भी दूर होगी।

चांदी का सिक्का

यदि नए वर्ष पर सर्वार्थसिद्धि योग में चांदी का सिक्का खरीदना चाहिए। वैसे तो धनतेरस पर चांदी खरीदना शुभ माना जाता है। परन्तु सर्वार्थसिद्धि योग में चांदी खरीदना भी सौभाग्य लाने वाला होता है। यदि आप ऐसा करते हैं तो पूरे वर्ष आपके घर की तिजोरी भरी रहेगी और आपको कभी पैसे की तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

शंख

वैसे तो सभी हिंदू घरों में मंदिर में शंख रखे जाते हैं। फिर भी आपको नववर्ष पर शुभ मुहूर्त में एक शंख अवश्य खरीदना चाहिए। इस शंख को भी अपने घर के मंदिर या पूजा स्थल पर रखें। आरती के समय इस शंख को अवश्य बजाएं। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है और पैसे की तंगी दूर होती है। इससे बिजनेस में भी ग्रोथ मिलती है।

मोर के पंख

आपने देखा होगा कि बहुत से घरों में मोर के पंख लगे रहते हैं। मोर का पंख समस्त प्रकार के वास्तु दोष दूर करता है। यह भगवान कृष्ण तथा गणेशजी को भी बहुत प्रिय है। हालांकि मोर पंख लाते समय यह अवश्य ध्यान रखें कि मोर पंख ऐसा हो जिसे मोर ने स्वयं गिराया हो। यदि किसी मृत मोर का पंख लाया जाए तो वह सौभाग्य के स्थान पर दुर्भाग्य लाएगा।

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल; 27 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आप अपने ...