Breaking News

बीएसएनवी पीजी कॉलेज : नव प्रवेशी छात्रों का चंदन और अक्षत तिलक लगाकर किया गया स्वागत 

लखनऊ। आज देव दीपावली के शुभ अवसर पर बीएसएनवी पीजी कॉलेज के रसायन विभाग में स्नातकोत्तर कक्षाओं का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राकेश चंद्रा थे, जिनका स्वागत प्रोफेसर डी. के. गुप्ता ने पुष्प गुच्छ देकर किया। कार्यक्रम की शुरुआत माँ शारदे की वंदना दीप प्रज्जवलन और पुष्पांजलि अर्पित करके हुआ। सभी नव प्रवेशी विद्यार्थियों का स्वागत प्रो एनके अवस्थी ने कुमकुम, चंदन और अक्षत का तिलक लगाकर किया।

इस ओरिएण्टेशन प्रोग्राम में सभी नव प्रवेशी छात्र, विभाग के समस्त शिक्षक, समस्त कर्मचारी गण मौजूद थे। प्रोफेसर डी. के. गुप्ता ने पॉवर पॉइंट प्रजेंण्टेशनके माध्यम से सभी के सामने विभाग का परिचय दिया, जिसमें डॉ राजेश राम और अमृत ने सहयोग किया। समस्त छात्रों ने भी एक एक करके अपना परिचय दिया।

राकेश चंद्रा ने बच्चों के सुखद भविष्य की कामना करते हुए उन्हें उनके दायित्यों को भी कैसे निर्वाह किया जाए, इस पर भी बच्चों का मार्गदर्शन किया। प्रो जीके मिश्रा ने समस्त बच्चों का विभाग में स्वागत करते हुए आज के पुनीत दिन कार्तिक पूर्णिमा का भी जिक्र किया। धन्यवाद ज्ञापन प्रो एनके अवस्थी द्वारा दिया गया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. ललित प्रकाश गुप्ता ने किया।कार्यक्रम में प्रो एनके मिश्रा, डॉ विजय शंकर, डॉ अभिषेक उपाध्याय, सुभाष चंद्र, सुमित मौलेखी, उन्नति सिंह, माधव राज जायसवाल, सुरेंद्र, सुशील, रमाकांत और अशोक का सहयोग रहा। अंत में सभी बच्चों को विभाग द्वारा मिष्ठान वितरित किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएचसी में लगा नसबंदी शिविर, शिविर में तीन दर्जन महिलाओं ने कराया पंजीकरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में शुक्रवार को ...