Breaking News

कल खत्‍म होगा 9.5 करोड़ किसानों का इंतजार, 8वीं किस्‍त के लिए पीएम करेंगे 19,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर

कोरोना के कारण प्रत्येक वर्ग ग्रसित है विशेष रूप से किसान… वही अब प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि योजना की 8वीं किस्‍त के लिए भारत के 9.5 करोड़ अन्नदाताओं का इंतजार कल समाप्त हो जाएगा। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्‍याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर इस बात की खबर दी। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी 14 मई 2021 को सुबह 11:00 बजे पीएम किसान योजना के तहत देश के 9.5 करोड़ अन्नदाताओं के खातों में 8वीं किस्त के रूप में 19,000 करोड़ रुपये की राशि प्रत्‍यक्ष लाभ अंतरण के जरिए हस्तांतरित करेंगे।

वही इस प्रोग्राम से लाइव जुड़ने के लिए https://pmevents.ncog.gov.in पर पंजीकृत करें। इससे पूर्व सरकार ने बताया कि पीएम-किसान योजना के तहत 10.75 करोड़ से ज्यादा अन्नदाताओं के बैंक खातों में डायरेक्ट 1.15 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम का हस्तांतरण कर चुकी है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पीएम-किसान की दूसरी वर्षगांठ के मौके पर एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा था कि सरकार ने प्रदेशों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि सभी पात्र अन्नदाताओं को इस प्रमुख समारोह का लाभ प्राप्त हो।

तोमर ने कहा कि इस योजना से अब तक 10.75 करोड़ अन्नदाता लाभान्वित हुए हैं तथा केंद्र ने 1.15 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा सीधे अन्नदाताओं के बैंक खातों में वितरित किए हैं। इस योजना के तहत अन्नदाताओं को तीन समान किस्तों में 6,000 रुपये सालाना नकद प्रदान किए जाते हैं। योजना 24 फरवरी, 2019 को पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी में गोरखपुर से आरम्भ की थी। सरकार ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में ऐतिहासिक बढ़ोतरी का आरम्भ किया है तथा अन्नदाताओं की आय को दोगुना करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी ...