Breaking News

अब सिर्फ 7 रुपये में खरीदें Spotify म्यूजिक ऐप का प्रीमियम प्लान, मिलेंगे कई लाभ

स्पॉटीफी ने हिंदुस्तान में अपने दो प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान्स को अपडेट किया है। Spotify प्रीमियम डेली एवं वीकली प्लान्स के दाम को कम किया गया है और अब इन्हें ‘Premium Mini’ कहा जाएगा। बदले गए Spotify Premium Mini प्लान्स का दाम अब एक दिन हेतु 7 रुपये और एक हफ्ते के लिए 25 रुपये हो गई है।

प्रीमियम मिनी प्लान्स में यूजर्स को स्पॉटिफाई के सारे सॉन्ग्स तथा पॉडकास्ट का ऐड फ्री ऐक्सेस प्राप्त होगा। हालांकि, इनमें एक डिवाइस पर सॉन्ग्स डाउनलोड करने की लिमिट 30 होगी। इसके साथ ही स्पॉटिफाई प्रीमियम मिनी प्लान्स में मैक्जिमम ऑडियो क्वालिटी 160 kbps की मिलेगी।

प्रीमियम मिनी प्लान्स की एक लिमिटेशन ये भी होगी कि सब्सक्रिप्शन समाप्त होते ही डाउनलोड किए गए सॉन्ग्स रिमूव हो जाएंगे। ऐसे में यूजर्स को वो सभी गाने फिर से डाउनलोड करने पड़ेगे।

नए स्पॉटिफाई प्रीमियम मिनी प्लान्स वेबसाइट पर लाइव हैं तथा हिंदुस्तान में यूजर्स इन्हें खरीद सकते हैं। Spotify Individual प्लान का दाम एक माह हेतु 119 रुपये और एक साल के लिए 1,428 रुपये है।

कंपनी के जरिए अभी ईयरली प्लान 999 रुपये में ऑफर किया जा रहा है। ये ऑफर एक ऑफर के तहत दिया जा रहा है, जोकि 31 दिसंबर, 2020 को समाप्त हो जाएगा। Spotify के पास Duo plan भी है, जिसकी एक माह कीमत दो अकाउंट्स हेतु 149 रुपये है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...