Breaking News

एक मोहल्ला एक होलिका का आह्वान

लखनऊ। मानवाधिकार जनसेवा परिषद द्वारा पंचायत भवन, लौलाई में आयोजित कार्यक्रम में मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने लोगों से आह्वान किया कि आपसी सौहार्द बनाने, पर्यावरण संरक्षण तथा पुरानी परम्पराओं को पुनर्जीवित करने के लिए एक मोहल्ला एक होलिका का संकल्प ले।

आज लोगों की व्यस्तता के कारण आपसी मेलमिलाप बहुत कम हो गया है तथा अपने आसपास रहने वाले लोगों से ही अनभिज्ञ रहते हैं। इस अवसर पर रूप कुमार शर्मा ने कहा कि होलिका में गोबर के कण्डों का उपयोग किया जाना चाहिए जिससे गौ पालकों की आय में वृद्धि होगी। “एक मोहल्ला एक होलिका” अभियान के सफल होने से लोगों को एक दूसरे से मिलने का अवसर भी मिलेगा।

बांग्लादेश में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू सम्मेलन: शेख हसीना ने हिंदुओं को दी बधाई

इस अवसर पर खरगापुर के प्रधान किरण प्रकाश विश्वकर्मा तथा लौलाई के प्रधान उमेश यादव सहित उपस्थित लोगों ने इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर तहरी भोज भी आयोजित किया गया।

मानवाधिकार जनसेवा परिषद द्वारा इण्डियन प्रेरणा महिला ग्राम संगठन की महिलाओं के साथ आयोजित तहरी भोज में चिनहट ग्रामीण भाजपा के मण्डल अध्यक्ष सुनील सिंह सूरज ने उपस्थित होकर उत्साहवर्धन किया। महिलाओं तथा बेरोजगारों को अपनी आय बढ़ाने के सम्बन्ध में भी जानकारी दी गई।

इस अवसर पर मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा, खरगापुर के प्रधान किरण प्रकाश विश्वकर्मा, लौलाई के प्रधान उमेश यादव, इण्डियन प्रेरणा महिला ग्राम संगठन की समूह सखी विभा विनोद के साथ राजेश यादव, गौरी कान्त दीक्षित, रंजीत राय, केके सिंह, जितेन्द्र सिंह नेगी, तारा चंद, अविरल, लवलेश, आशा सिंह, नीलम मिश्रा, शालिनी श्रीवास्तव, रेनू तिवारी, शिव देवी, रेनू श्रीवास्तव, कार्तिका माथुर, शालिनी सिंह, नीतू, सरिता त्रिपाठी, संगीता मिश्रा, कुसुम वर्मा, सरला शर्मा, बीना वर्मा, सुमन लता, रवि प्रताप, कुसुम सिंह सहित कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।कार्यक्रम के अन्त में गरीबों को एकत्रित किए गए कपड़े भी वितरित किए गए।

About Samar Saleel

Check Also

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट व जी-20 के भव्य सम्मेलन से उत्तर प्रदेश की समृद्ध संस्कृति दुनिया तक पहुंचेगी- र्गा शंकर मिश्र

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। गत दिवस मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ...