Breaking News

बांग्लादेश में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू सम्मेलन: शेख हसीना ने हिंदुओं को दी बधाई

बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने सभी से देश में सांप्रदायिक सद्भाव के बंधन को बरकरार रखने का आग्रह किया है। प्रधानमंत्री हसीना ने शुक्रवार से शुरू हो रहे ‘अंतर्राष्ट्रीय हिंदू सम्मेलन’ की पूर्व संध्या पर हिंदुओं को बधाई देते हुए कहा कि बांग्लादेश बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान द्वारा अपनाई गई नीति को जारी रखे हुए है ताकि सभी धर्मों और समुदायों के लोगों को अपने-अपने धर्मों का पालन करने की स्वतंत्रता सुनिश्चित की जा सके।

अबू धाबी में निर्माणाधीन मंदिर का मुरलीधरन ने किया दौरा

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ अवामी लीग एक गैर-सांप्रदायिक भावना से प्रेरित है और यह इस आदर्श वाक्य को कायम रखती है कि ‘धर्म व्यक्तियों के लिए है, जबकि त्योहार सभी के लिए हैं।

प्रधान मंत्री शेख हसीना ने उल्लेख किया कि उनकी सरकार ने ढाका में 1991-92 में हमलों के दौरान क्षतिग्रस्त हुए सभी 352 मंदिरों का निर्माण किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने ढाकेश्वरी राष्ट्रीय मंदिर के स्थान के बारे में समस्या का समाधान किया और मंदिर में 10 करोड़ रुपये का विकास कार्य चल रहा है।

धार्मिक संस्थानों के जीर्णोद्धार का काम तेजी पर: प्रधानमंत्री हसीना ने कहा कि पूरे देश में 2351 मंदिरों और धार्मिक संस्थानों के जीर्णोद्धार और विकास का काम चल रहा है। सरकार ने इसके लिए 263 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। उन्होंने कहा कि 1600 मंदिरों और धार्मिक संस्थानों के जीर्णोद्धार और विकास का काम भी पूरा हो चुका है।
बांग्लादेश हिंदू परिषद के बारे में उन्होंने कहा कि यह मानव कल्याण के उद्देश्य से गठित देश के सामाजिक संगठनों में से एक है।

प्रीमियर ने आशा व्यक्त की कि यह संगठन हमेशा लोगों के साथ खड़ा रहेगा और भविष्य में देश के असहाय और उपेक्षित लोगों के कल्याण में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने 2041 तक राष्ट्रपिता द्वारा देखे गए भूख-गरीबी मुक्त ‘स्मार्ट बांग्लादेश’ के निर्माण के लिए सभी से मिलकर काम करने का आग्रह किया, जो कि महान मुक्ति संग्राम की भावना से ओत-प्रोत है। उन्होंने सभी से देश में सांप्रदायिक सद्भाव के बंधन को बरकरार रखने का भी आह्वान किया।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ : ‘सनातन भारत का राष्ट्रीय धर्म है’ कांग्रेस नेता ने किया पलटवार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार ...