Breaking News

कंपनी में साझेदारी के नाम पर उद्यमी से करोड़ों रुपये हड़पे, दिल्ली के पति-पत्नी समेत चार पर मुकदमा

हरिद्वार:  एक उद्यमी से दिल्ली के दंपती ने अपनी कंपनी में 50 फीसदी साझेदारी के नाम पर 6.14 करोड़ की रकम हड़प ली। रुपये मांगने पर अपहरण कर हत्या करवाने की धमकी दी। सिडकुल पुलिस ने तहरीर के आधार पर फर्म के मालिक आरोपी पति-पत्नी सहित चार के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार देहरादून के डोईवाला थाना क्षेत्र के लालटप्पर निवासी अतुल भाटी ने शिकायत दी है, जिसमें बताया कि सिडकुल में उसके भाई अनिल भाटी ने अमन मेटल कंपनी के नाम से एक फैक्टरी लगा रखी है, जबकि उसकी एक फैक्टरी अन्विता भाटी कांट्रेक्टर प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रायपुर छतीसगढ़ में है। सिडकुल की कंपनी की वह देखरेख करते हैं। नीरज झा निवासी दिल्ली ने उनका परिचय विकास नारंग और उसकी पत्नी गीता नारंग निवासीगण ग्रेटर कैलाश न्यू दिल्ली से कराया।

दोनों सिडकुल स्थित अमन मेटल कंपनी में मई 2022 में आए। दोनों ने झांसा दिया कि उनकी फर्म सरस्वती प्रिंटर्स स्थित ओखला इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 नई दिल्ली पर बहुत कर्ज हो गया। उन्हें सहयोग की जरूरत है। छह करोड़ मई 2023 तक दे देंगे तो वह अपनी फर्म में 50 फीसदी की साझेदारी उनकी बना देंगे। मई 2022 से मई 2023 तक अलग-अलग खातों से कुल छह करोड़ 14 लाख 6 हजार 500 रुपये दंपती की फैक्टरी के खाते में ट्रांसफर कर दिए।

आरोप है कि दोनों ने विश्वास में लेने के लिए अपनी फर्म में मार्केटिंग व बिजनेस हेड उन्हें बनाया। फिर वेतन तय कर दिया। पैसे मांगे तो विकास ने अकाउंटेंट रणधीर झा से एक सादे कागज पर हिसाब बनाया और हस्ताक्षर किए। पड़ताल में पता चला कि धोखे की नीयत से बदलकर हस्ताक्षर किए हैं। आरोप है कि 22 मई को विकास और उसके साथी अनिल बाली ने उद्यमी को रकम वापस मांगने पर अपहरण कराकर हत्या कराने की धमकी दी। थाना प्रभारी मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

About News Desk (P)

Check Also

गोमतीनगर में जगह जगह कूड़े के ढेर, सफाई व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त

लखनऊ। गोमतीनगर में विवेक खण्ड 3 व 4 में खाली प्लॉट, सड़कों पर कूड़ा ढेर ...