Breaking News

सीईओ स्टीव ईस्टरब्रुक को कंपनी के कर्मचारी के साथ संबंध रखने के आरोप मैक्डोनाल्ड ने उठाया ये कदम

 McDonald CEO forced out मैक्डोनाल्ड ने अपने सीईओ स्टीव ईस्टरब्रुक (Steve Easterbrook) को कंपनी के एक कर्मचारी के साथ संबंध रखने के आरोप में निकाल दिया गया है। फास्ट फूड चेन मैक्डोनाल्ड इन आरोपों को कंपनी की नीति का उल्‍लंघन माना है। मैक्डोनाल्ड के अमेरिकी श्रृंखला के अध्यक्ष क्रिस केम्पजिंस्की को कंपनी का नया सीईओ बनाया गया है। इसके साथ ही उन्हें निदेशक मंडल में भी चुना गया है। कंपनी ने बयान जारी कर यह जानकारी दी है।

मैक्डोनाल्ड (McDonald) ने कहा कि स्टरब्रुक (Easterbrook) ने निदेशक मंडल के फैसले के बाद पद छोड़ दिया है। उन्होंने कंपनी के एक कर्मचारी के साथ संबंध रखकर कंपनी की नीतियों का उल्लंघन किया। मैक्डोनाल्ड की मानें तो कंपनी प्रबंधकों को अपने सहायक कर्मचारियों के साथ किसी भी तौर पर संबंध रखने से रोकती है। मैक्डोनाल्ड ने अपने बयान में कहा कि पूर्व अध्यक्ष एवं सीईओ स्टीव ईस्टरब्रुक ने उक्‍त नियम को देखते हुए गलत फैसला लिया।

मैक्डोनॉल्ड के निदेशक मंडल ने आरोपों की समीक्षा करने के बाद ईस्टरब्रुक को हटाए जाने के पक्ष में मतदान किया था। हालांकि कंपनी ने उस कर्मचारी के बारे में जानकारी नहीं दी है जिसके साथ ईस्टरब्रुक के संबंध थे। दूसरी ओर ईस्टरब्रुक (McDonald CEO) ने कर्मचारियों को एक ईमेल किया। इसमें उन्‍होंने माना है कि एक कर्मचारी के साथ उनके रिश्‍ते थे जो एक गलती थी। उन्‍होंने लिखा, ‘कंपनी के नियमों के मद्देनजर मैं बोर्ड के फैसले से सहमत हूं।’

बता दें कि ईस्टरब्रुक साल 2015 से ही कंपनी के सीईओ थे। ईस्टरब्रुक के एक वकील ने भी सवालों के जवाब देने से इनकार किया है। सामाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, निदेशक मंडल ने क्रिस केम्पजिंस्की को कंपनी का नया सीईओ बनाया है। कंपनी के बोर्ड अध्यक्ष एनरिक हर्नांडेज ने कहा कि केम्पजिंस्की साल 2015 में मैक्डोनाल्ड ज्‍वाइन की थी। बताया जाता है कि केम्पजिंस्की ने ही अमेरिका में लगभग 14,000 मैकडोनाल्ड रेस्तरां खोलने की जिम्‍मेदारी निभाई थी।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका में रामायण से जुड़े स्थलों को विकसित करने पर भारत का जोर

कोलंबो। भारत और श्रीलंका का प्राचीन काल से ही खास सांस्कृतिक जुड़ाव रहा है। साझा ...