Breaking News

चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल इस बार ग्वालियर में, ‘चंबल की ऐतिहासिक धरोहरों’ पर फिल्में आमंत्रित

• फिल्में जमा करने की आखिरी तिथि 3 सितंबर 2024

• जीवाजी विश्वविद्यालय में चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आठवां सस्करण 7-8 सितंबर को

पंचनद। चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के आठवें संस्करण का आयोजन आगामी 7-8 सितंबर को जीवाजी विश्वविद्यालय, ग्वालियर के गालव सभागार में होने जा रहा है। चंबल संग्रहालय, पंचनद द्वारा आयोजित किए जा रहे चंबल अंचल के इस चर्चित फिल्म समारोह को सफल बनाने को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

गैंगस्टर वीक का मजा लेने के लिए हो जाएं तैयार, फिर से रिलीज होने जा रही गैंग्स ऑफ वासेपुर

चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के संस्थापक प्रसिद्ध दस्तावेजी फिल्मकार डॉ शाह आलम राना ने कहा कि चंबल अंचल की सकारात्मक पहचान उभारने के लिए फिल्म समारोह का सफल आयोजन बीते 8 वर्षों से औरैया, जालौन, इटावा, धौलपुर जनपदों में होता रहा है। यह फिल्म समारोह तेजी से पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाता जा रहा है।

चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल इस बार ग्वालियर में, ‘चंबल की ऐतिहासिक धरोहरों’ पर फिल्में आमंत्रित

फिल्म समारोह की ज्यूरी में देश-दुनियां की दिग्गज हस्तियां शामिल रही हैं। विश्व भर के फिल्मकार चंबल संभाग के इस फिल्म समारोह में विभिन्न श्रेणियों में प्रति वर्ष अपनी फिल्में भेजते रहे हैं। समारोह के दौरान विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सरोकारी देशी-विदेशी फिल्मों के प्रदर्शन के बाद फिल्मकारों से संवाद किया जाएगा।

फिल्म फेस्टिवल में तमाम सरोकारी नामचीन शख्सियतें शिरकत करती रही हैं। जिससे चंबल को वैश्विक फिल्म पर्यटन मानचित्र पर जगह मिलने के साथ असीम संभावनाओं के द्वार खुल रहें हैं। इस दौरान चंबल क्षेत्र पर केन्द्रित ‘चंबल में आके तो देखो’ विषय पर फोटो प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

फिल्म समारोह आयोजन समिति से जुड़े डॉ. भुवनेश तोमर ने कहा कि फिल्म समारोह में स्थानीय प्रतिभाओं को भी निखरने का अवसर मिलेगा। इसके लिए स्थानीय युवाओं के लिए ‘चंबल की ऐतिहासिक धरोहर’ विषय पर फिल्म प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही हैं। इसमें 3-5 मिनट की लघु फिल्म, व्लॉग और रील विभिन्न श्रेणियों में आमंत्रित की गई हैं।

चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल इस बार ग्वालियर में, ‘चंबल की ऐतिहासिक धरोहरों’ पर फिल्में आमंत्रित

‘चंबल की ऐतिहासिक धरोहरों’ के विविध आयामों को समेटे वीडियो जमा करने की अंतिम तिथि 3 सितंबर तक है। फिल्म प्रतियोगिता में शामिल प्रविष्टि को निर्णायक मंडल के अवलोकन के परिणाम स्वरुप विजेताओं को सम्मानित करने के साथ प्रतियोगिता में शामिल फिल्मों का प्रदर्शन भी किया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

भारत ने प्राकृतिक आपदाओं से घिरे म्यांमार और नामीबिया को भेजी मदद

नई दिल्ली। भारत तूफान, बाढ़ और सूखे जैसी प्राकृतिक आपदाओं से ग्रस्त जरूरतमंद देशों की ...