Breaking News

चंद्रयान-3 और G20 की अध्‍यक्षता ने बताया अब रुकने वाला नहीं भारत : मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने सोमवार को रिलायंस की 46वीं सालाना आम बैठक (AGM) को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अब एक समृद्ध और ताकतवर देश बन चुका है, और दुनिया भारत की ओर आशा भरी नजरों से देख रही है.

👉‘जियो एयर फाइबर’ गणेश चतुर्थी को लॉन्च होगा : मुकेश अंबानी

उन्‍होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से कहा था कि नया भारत न रुकता है, न थकता है, न हांफता है और न ही हारता है. यह चंद्रयान-3 की सफलता और भारत को मिली जी-20 की अध्‍यक्षता से साबित हो गया है.

चंद्रयान-3 और G20 की अध्‍यक्षता ने बताया अब रुकने वाला नहीं भारत : मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने कहा कि चंद्रयान-3 की सफलता ऐतिहासिक है. भारत को मिली इस कामयाबी से हमारा देश आगे चलकर जो कुछ हासिल करेगा, उसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है. उन्‍होंने कहा, “हम सब इस महान कामयाबी पर हमारे देश के वैज्ञानिकों और इसरो को बहुत-बहुत बधाई देते हैं.”

भारत दुनिया के लिए आशा की किरण

एजीएम को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि जब हम आज की जियो-पॉलिटिकल और आर्थिक परिस्थितियों पर नजर डालते हैं तो हमें अनिश्चितता के घने काले बादल मंडराते नजर आते हैं. लेकिन, इन विपरीत परिस्थितियों में भी हम अगर कुछ अच्‍छा देख पा रहे हैं तो वो यह है कि भारत इस मल्‍टी पोलर वर्ल्‍ड में अब एक लीडिंग नेशन बनकर उभरा है. भारत अब एक मजबूत, समृद्ध और आत्‍मविश्‍वास से भरे देश में बदल चुका है और दुनिया के लिए आशा की एक किरण बन चुका है.

भारत को मिली जी-20 की अध्‍यक्षता दिखाएगी नया रास्‍ता

मुकेश अंबानी ने अपने संबोधन में भारत को मिली जी-20 की अध्‍यक्षता का भी जिक्र किया. उन्‍होंने कहा कि भारत को मिली यह जिम्‍मेदारी कई धड़ों में बंट चुकी दुनिया को एक नया रास्‍ता दिखाएगी. उपनिषदों में ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ का जिक्र है. हमारी यही प्राचीन अवधारणा जी-20 के ‘एक धरती, एक परिवार और एक ही भविष्‍य’ के नारे को मूर्तरूप प्रदान करेगी. मुकेश अंबानी ने कहा कि हम रिलायंस में भी इसी मंत्र का पालन करते हैं. हम धरती, हमारे कर्मचारियों, सहयोगियों और शेयरधारकों की भलाई के लिए काम करते हैं.

About News Desk (P)

Check Also

दिशा-2024 में रही गीत और संगीत की धूम

लखनऊ। आज और कल डॉ एमसी सक्सेना ग्रुप आफ कालेज का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव “दिशा-2024” ...