Breaking News

भारत-न्यूजीलैंड मैच की टिकटें ब्लैक करते सीआईडी ने धरा आंध्रप्रदेश का व्यक्ति

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को धर्मशाला में खेले जाने वाले महा मुकाबले से पूर्व सीआईडी की टीम ने इस मैच की टिकट ब्लैक करते एक व्यक्ति को धर दबोचा है। पकाड़ा गया आरोपी आंध्रप्रदेश का रहने वाला है जिसकी पहचान श्रीकांत रेड्डी के रूप में हुई है।

सीआईडी की टीम ने इस व्यक्ति को अपने जाल में उस समय फंसाया जब वह टिकटें ब्लैक करते हुए तीन से चार गुणा अधिक दामों पर बेच रहा था। बताया जा रहा है कि आरोपी इससे पहले भी अन्य मैचों के लिए अलग अलग स्थानों पर इस तरह का धंधा करता रहा है।

एसपी कांगड़ा ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर बाद सीआईडी की टीम ने धर्मशाला रेंज की क्रिकेट स्टेडियम के साथ साई पार्किंग के निकट श्रीकांत रेड्डी को धर दबोचा। रेड्डी देश भर में होने वाले क्रिकेट मैचों के लिए टिकट ब्लैक करने वालों में हो सकता है। सीआईडी ने आरोपी को पकड़ने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी तीन से चार गुणा अधिक दामों पर टिकटें बेच रहा था।

गौरतलब है कि रविवार को इस बार के विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर पहले और दूसरे स्थान पर बनी हुई भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच खेले जाने वाले महा मुकाबले के लिए टिकटों की मारामारी पड़ी हुई है। स्थानीय लोग ही नहीं दिल्ली सहित अन्य स्थानों पर बैठे लोग भी लगातार टिकटों को लेकर एक दूसरे को फोन घुमा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी ब्लैक में टिकट के आफर महंगे दामों में दिए जा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर चल रहा टिकट फ्राड

22 अक्तूबर को होने वाले मैच के लिए हॉस्पिटैलिटी टिकट के लिए एक लाख चालीस हजार रुपए की टिकट ऑनलाइन बेचने का ऑफर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में दिया जा रहा है। हालांकि माना जा रहा है कि यह टिकटें टिकट विक्रेता के ऑफिशियल प्लेटफार्म से नहीं बेची जा रही हैं। इस डील में नोर्थ स्टैंड की टिकट 30 हजार रुपए में देने की ऑफर दी गई है। उधर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक संजय शर्मा का कहना है कि टिकट की इस तरह से बिक्री पूरी तरह से अवैध है तथा पुलिस को इस पर संज्ञान जरूर लेना चाहिए। हो सकता है कि यह फ्रॉड का एक हिस्सा हो लेकिन अधिकृत विक्रेताओं द्वार यह टिकट नहीं बेची जा रही। उन्होंने बताया सभी सुरक्षा एजेंसियों ऐसे लोगों पर नजर रख रही हैं।

About News Desk (P)

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...